Home / लाइफस्टाइल / बात सेहत की / सावधान !! फ्रेंच किस आपको ले जा रही है इस गम्भीर बीमारी की ओर, ऐसे रहें सावधान

सावधान !! फ्रेंच किस आपको ले जा रही है इस गम्भीर बीमारी की ओर, ऐसे रहें सावधान

Loading...

Loading...

कपल्स में किस होना आम बात है और ये आजकल कॉमन हो गया है. हर कोई अपने पार्टनर को ऐसे ही किस कर देता है जिसे देखकर किसी को आश्चर्य भी नहीं होता.

वैसे ही फ्रेंच किस से हर कोई वाकिफ है और फिल्मों में किसिंग सीन देखने को मिल ही जाता है. फ्रेंच किस तो वैसे भी युवा लोगों में बहुत चर्चित है लेकिन क्या आप ये बात जानते है कि फ्रेंच किस से हो सकता है कैंसर.

जी हाँ, नहीं जानते होंगे आप तो जान लीजिये क्या होता है फ्रेंच किस से. आइये जानते हैं…

गले या सिर मे कैंसर का खतरा

डॉक्टर का कहना है कि फ्रेंच किस से 70 प्रतिशत तक लोगों को गले या सिर मे कैंसर के होने का खतरा बना रहता है. फ्रेंच किस को जिम्मेदार ठहराया गया है ह्यूमन पैपिलोमा वायरस यानी के HPV के लिए. शोधकर्ताओ ने बताया कि गर्दन के ओरोफरर्नेक्स में HPV का वायरस चला जाता है तो उस शख्स को आम आदमी के मुकाबले 250 गुना ज्यादा सिर और गले का कैंसर होने का खतरा बना रहता है.

ऑस्ट्रेलिया सरकार ने तो HPV वैक्सिनेशन को भी ले आई है. लेकिन ये टीकाकरण केवल 12 से 13 साल के बच्चों के लिए ही है. रिपोर्टों से पता चला है कि अमरीका में HPV के 70 प्रतिशत मामलों का कारण किस ही है.

आपको पता है कि स्मोक और ड्रिंक से उतना खतना नहीं है लेकिन फ्रेंच किस से कैंसर होने का ज्यादा खतरा बना रहता है. पुरुष और महिला में दोनों को HPV बराबर ही अफेक्ट करता है. ये वायरस औरल सैक्स से भी फैलता है.

=>
loading...

Check Also

मोटापा कम करना है तो फ़ॉलो करें ये आसन टिप्स, 7 दिन में दिखेगा असर…

Loading... Loading... मोटापा आम बीमारी हो गई है अब. बाहर का खाना, और सेहत का …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com