Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

FlashBack : यश चोपड़ा की इस हीरोइन ने अंडरवर्ल्ड से मिली धमकी के बाद छोड़ दिया था देश

1988 में आई फिल्म ‘विजय’ के जरिए यश चोपड़ा ने फिल्म इंडस्ट्री को एक नए चेहरे से मिलवाया और ये नया चेहरा था हीरोइन सोनम का। सोनम की उम्र उस वक्त महज 14 साल की थी लेकिन उन्हें पहचान मिली 1989 में आई फिल्म ‘त्रिदेव’ से। ना सिर्फ ये फिल्म हिट रही बल्कि इसका गाना ‘तिरछी टोपी वाले’ भी खूब हिट रहा। और तो और सोनम की पहचान भी ‘ओए ओए गर्ल’ की बन गई।bollywood-flashback-sonam_1484980916

इसके बाद उन्होंने कई और फिल्मों में काम किया और फिर फिल्म ‘त्रिदेव’ के निर्देशक राजीव राय से शादी करके फिल्म इंडस्ट्री छोड़ दी।

1992 में दोनों की शादी हुई लेकिन बाद में अंडरवर्ल्ड से लगातार मिल रही जान से मारने की धमकी की वजह से सोनम और उनके पति ने भारत छोड़ दिया और विदेश जाकर बस गए।

कुछ सालों तक ये कपल लॉस एंजेलिस में रहा, इसके बाद स्विट्जरलैंड और फिर कुछ सालों पहले वापस मुंबई आ गया। लेकिन यहां आने के बाद सोनम और उनकी शादीशुदा जिंदगी में ऐसी उथल-पुथल मची कि सोनम का अपने पति से तलाक हो गया। साल 2001 से सोनम अपने पति से अलग रह रही हैं।

फिल्मों में काम करने के दौरान सोनम की छवि एक सेक्स सिंबल की रही और कई फिल्मों में उन्होंने बोल्ड भूमिकाएं अदा कीं। एक्टर मिथुन चक्रवर्ती के साथ भी उनकी केमेस्ट्री को काफी सराहा गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.