Sunday , June 7 2020
Home / टेक्नोलॉजी / FACEBOOK रखना चाहतें सुरक्षित, अपनाये ये आसान टिप्स

FACEBOOK रखना चाहतें सुरक्षित, अपनाये ये आसान टिप्स

सोशल मीडिया कंपनी Facebook 2018 के बाद से किसी ना किसी विवाद एक के बाद एक फंसती जा रही है. Facebook के यूजर्स की प्राइवेसी पर तब से लेकर आज तक सेंध मारने की कुछ-ना-कुछ खबरें आती रहती हैं.

यूजर्स की प्राइवेसी और इससे कई मिलियन डाटा पर हैकर्स का एक्सेस हुआ है. अब नया स्कैम सामने आया है. दो-बैच में यूजर्स के रिकार्ड्स को इकठ्ठा कर सिक्योरिटी फर्म Upguard के अनुसार थर्ड-पार्टी कंपनियों को दिया गया है.

Amazon क्लाउड सेवा 540 मिलियन से अधिक फेसबुक यूजर्स का  डाटा इस्तेमाल कर रहे थे. सेकंड सेट के रिकार्ड्स को Pool App द्वारा कलेक्ट किया गया है. जिससे सुरक्षा के घेरे से 22,000 पासवर्ड बाहर आ गए हैं. इस मामले मे Facebook का कहना है पब्लिक डेटाबेस में स्टोर करने से कंपनी की पालिसी डाटा को बचाती है. साथ ही कंपनी इसे रिमूव करने के लिए Amazon के साथ काम कर रही है.

हम आपको कुछ स्टेप्स की याद दिला दें जो इस खबर से ज्यादा जरुरी है. जिससे आप सुनिश्चित कर सकते हैं की आपका अकाउंट सुरक्षित रहे. आप ये काम कर अपने डाटा को सुरक्षित रख सकते है. फेसबुक पासवर्ड को ऑनलाइन अन्य जगह पर इस्तेमाल ना करें.

किसी से भी शेयर ना करें,अपने पासवर्ड को. आपका पासवर्ड थोड़ा कठिन होना चाहिए. अपने नाम का इस्तेमाल या पासवर्ड में आम शब्द करने से बचें.सभी फीचर का इस्तेमाल करे, एक्स्ट्रा सिक्योरिटी के लिए.आपके ईमेल अकाउंट सुरक्षित सुनिश्चित करें.एंटी-वायरस का इस्तेमाल अपने कंप्यूटर पर करें संदिग्ध लगे तो किसी भी चीज को डाउनलोड या क्लिक करने से पहले देख लें. 

TwitterFacebookLinkedInWhatsAppEmailTumblr
Loading...

Check Also

11 अंकों का नहीं होगा मोबाइल नंबर, TRAI ने साफ किया, बदला सिर्फ ये नियम

पिछले कुछ दिनों से ऐसी खबरें चल रही थी कि मोबाइल नंबर (Mobile Number) 10 …

TwitterFacebookLinkedInWhatsAppEmailTumblr

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com