Home / स्पोर्ट्स / इंग्लैंड ने 8 विकेट से ऑस्ट्रेलिया को हराया, 27 साल बाद खेलेगी विश्व कप फाइनल

इंग्लैंड ने 8 विकेट से ऑस्ट्रेलिया को हराया, 27 साल बाद खेलेगी विश्व कप फाइनल

बर्मिंघम। विश्व कप 2019 के दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में मेजबान इंग्लैंड ने गत चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से करारी शिकस्त दी है। इस जीत के साथ ही टीम ने 1992 के बाद पहली बार टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश किया।

बता दें कि यह विश्व कप इतिहास में पहला मौका है जब ऑस्ट्रेलिया सेमीफाइनल जीतने में नाकामयाब रहा। अब 14 जुलाई को लॉर्ड्स का ऐतिहासिक मैदान इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खिताबी मुकाबले का गवाह बनेगा।

इंग्लैंड की जीत के साथ ही यह भी साफ हो गया है कि इस बार विश्व कप कोई ऐसी टीम जीतने वाली है, जो अब तक इसे जीतने से नाकाम रही है। बता दें कि न्यूजीलैंड और इंग्लैंड दोनों टीम ही अब तक विश्व कप नहीं जीत सकी हैं।

हालांकि दोनों ही टीमें कई बार फाइनल में पहुंची, लेकिन यहां उन्हें निराशा हाथ लगी। लेकिन इस बार किसी न किसी एक टीम को विश्व विजेता कहलाने का मौका मिलेगा।

एजबेस्टन में खेले गए दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में मेजबान इंग्लैंड के सामने 224 रन का लक्ष्य रखा था। जवाब में जेसन रॉय की तूफानी फिफ्टी के बूते इंग्लैंड ने इस स्कोर को 32.1 ओवर में ही पा लिया।

इससे पहले पांच बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलियाई टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, जोकि उसके लिए तब गलत साबित हो गया जब टीम की शुरुआत खराब रही। ऐरॉन फिंच, डेविड वॉर्नर और पीटर हैंड्सकॉम्ब जल्दी आउट हो गए।

स्टीव स्मिथ और एलेक्स कैरी ने टीम को संभाला, लेकिन कैरी के आउट होने के बाद कोई भी बल्लेबाज ज्यादा बड़ी साझेदारी नहीं कर पाया। ऑस्ट्रेलिया के लिए स्टीव स्मिथ ने सबसे ज्यादा 85 रन बनाए, जबकि इंग्लैंड के लिए वोक्स और रशीद ने 3-3 विकेट लिए।

 

Loading...

Check Also

इंग्लिश प्रीमियर लीग से पहले डॉर्टमंड से फ्रेंडली क्लब मुकाबले में हारा यूइएफए चैंपियन लिवरपूल

क्लब फ्रेंडली मुकाबले में लिवरपूल को बोरुशिया डॉर्टमंड से हार का सामना करना पड़ा। 2019-2020 …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com