Breaking News
Home / फेस्टिवल / 1 रुपए के सिक्के के असरदार टोटके, आपको बना सकते हैं अंबानी जितना अमीर…

1 रुपए के सिक्के के असरदार टोटके, आपको बना सकते हैं अंबानी जितना अमीर…

हर कोई जीवन में धन कमाने का प्रयास करता है, लेकिन सभी लोग कामयाब नहीं हो पाते हैं। हर कोई ज्यादा से ज्यादा पैसा कमाना चाहता है जिसके लिए बहुत से लोग माता लक्ष्मी को अलग अलग तरीके खुश करने के लिए पूजा करते है कुछ लोग गलत तरीके से पूजा करते है तो उनका उन्हें फल नहीं मिलता .

अगर आप भी पैसों की दिक़्क़त को दूर करके धनवान बनना चाहते हैं तो आपको ज़्यादा कुछ करने की आवश्यकता नहीं है। आप एक रुपए के सिक्के से भी धनवान बन सकते हैं।

जी हाँ सुनकर आपको भले ही हैरानी हो रही होगी लेकिन यह सच है। एक रुपए के सिक्के के ये टोटके आपको बहुत ज़्यादा धनवान बना सकते हैं। आज ही आप भी इन टोटक़ो को अपनाएँ और धनवान बन जाएँ।

धनवान बनने के लिए करें ये टोटके

  1. देखने में एक रुपए का सिक्का बहुत ही मामूली होता है। आजकल तो कई जगहों पर लोग इसे लेते भी नहीं है। लेकिन ज्योतिषशास्त्र में इसका ख़ास महत्व है। जानकारों के अनुसार घर की आर्थिक तंगी दूर करने के लिए शुक्रवार की रात को भगवान के सामने एक चौकी रखें और उसपर पानी से भरा हुआ एक कलश स्थापित करें। कलश पर केसर से स्वस्तिक बनाएँ और कलश में एक रुपए का सिक्का रख दें। ऐसा आप प्रत्येक शुक्रवार को करें। इससे धन की प्राप्ति होती है।
  2. अगर आप चाहते हैं कि आपके घर में माँ लक्ष्मी का आगमन हो तो आप पूजा वाली जगह पर ताम्बे या पीतल का एक कलश रखें। कलश में चावल और दुर्वा भर दें। इसके साथ ही उसमें एक रुपए का सिक्का भी डाल दें। हर रोज़ इस कलश को धूप-दीप दिखाएँ, इससे मा लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं।
  3. श्रीयंत्र से माता लक्ष्मी को ख़ुश करने के लिए चाँदी के एक कलश पर एक प्लेट रखें। अगर ये प्लेट भी चाँदी की हो तो ज़्यादा अच्छा होगा। इस प्लेट पर एक का सिक्का रखें और उसपर कुमकुम का टिका लगाएँ। अब इसके ऊपर चावल के कुछ दाने भी डाल दें। इससे माता लक्ष्मी बहुत प्रसन्न होती हैं और घर में धन की वर्षा होने लगती है।
  4. दरिद्रता दूर करने के लिए हर शाम को मुख्य द्वार के कोने में घी का चौमुखी दीपक जलाएँ। इस दीपक में एक रुपए का सिक्का भी डाल दें। इससे घर की नकारात्मकता दूर होती है और नए अवसर मिलते हैं।
  5. नौकरी या व्यापार में सफलता पाने के लिए शुक्रवार को माता लक्ष्मी की पूजा करें। पूजा करते समय सिंघासन पर एक रुपए का सिक्का रख दें। अब माँ लक्ष्मी का कोई भी मंत्र 11 या 21 बार पढ़कर आरती करें। ऐसा प्रत्येक शुक्रवार को करने से धन की प्राप्ति होती है।
Loading...

Check Also

होली: आप भी कर सकते हैं भांग का प्रयोग,ये फायदेमंद भी है

फेस्टिवल डेस्क| होली का त्यौहार है और होली में रंग,अबीर और गुलाल के साथ गुझिया …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com