Home / स्पोर्ट्स / डी कॉक के हाथ में एकदिवसीय, तो वहीं ड्यूमिनी टी-20 कप्तान

डी कॉक के हाथ में एकदिवसीय, तो वहीं ड्यूमिनी टी-20 कप्तान

मौजूदा समय में साउथ अफ्रीका श्रीलंका दौरे पर हैं। टेस्ट श्रृंखला में हार के बात एकदिवसीय श्रृंखला में श्रीलंका पर विजय बढ़त बना चुकी हैं। श्रीलंका के खिलाफ तीसरे वनडे में चोटिल हुए साउथ अफ्रीका के कप्तान फाफ डूप्लेसिस बचे दो मैचों की वनडे सीरीज और एकमात्र टी 20 टीम से बाहर हो गए हैं. कंधे में लगी चोट के कारण फाफ लगभग दो महीने क्रिकेट से दूर रह सकते हैं. नियमित कप्तान के बाहर हो जाने के बाद बोर्ड ने दोनों फॉर्मेट के लिए कप्तानों का एलान कर दिया है. बाएं हाथ के विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक को वनडे और ज्यां पॉल ड्यूमिनी को टी-20 टीम का कप्तान बनाया गया है.

pic credit: getty images

आईसीसी की वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार, डी कॉक अब कैंडी और कोलंबो में होने वाले दो वनडे मैचों में मेहमान टीम की कमान संभालेंगे जबकि ड्यूमिनी कोलंबो में होने वाले एकमात्र टी-20 मैच में टीम की अगुवाई करेंगे.

pic credit : getty images

डी कॉक ने साउथ अफ्रीका के लिए अब तक किसी भी फॉर्मेट में कप्तानी नहीं की है. लेकिन, 2012 में वह अंडर-19 टीम के कप्तान थे और कोच ओटिस गिब्सन को उम्मीद है कि डी कॉक कप्तानी के लिए फिट हैं.

ड्यूमिनी इससे पहले भी राष्ट्रीय टीम की कप्तानी कर चुके हैं. इसी साल भारत के खिलाफ हुए तीन मैचों की घरेलू सीरीज में उन्होंने डु प्लेसिस की जगह टी-20 में टीम की कप्तानी की थी. साउथ अफ्रीकी टीम पांच मैचों की वनडे सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त हासिल किए हुई है.

डु प्लेसिस तीसरे वनडे मैच में फील्डिंग करते हुए 10वें ओवर में एक कैच पकड़ते समय गिर पड़े थे और उन्हें दाएं कंधे में चोट लग गई थी. इस कारण वह इलाज के लिए तुरंत मैदान से बाहर चले गए थे. प्लेसिस की चोट को ठीक होने में कम से कम छह सप्ताह का समय लगेगा.

=>
loading...

Check Also

Birthday special : जहीर खान का हैप्पी बर्थडे पर गांगुली ने अनोखे अंदाज़ से किया wish… देखें तस्वीरें

टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान रविवार को 40 वर्ष के हो गए. …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com