Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

ऐसे लक्षण रखने वालीं कन्या से न करें विवाह .., पड़ सकते है मुस्किल में

शादी जिन्दगी का एक अहम् फैसला होता है पुराने समय से कहा जा रहा है कहते है अगर जिन्दगी का ये फैसला बिना सोचे समझे किया गया तो जिन्दगी ख़राब हो जाती है इसी वजह से विवाह करने से पहले लड़के और लड़की के गुणों का मिलान किया जाता है. ऐसा इसलिए किया जाता है ताकि दोनों का वैवाहिक जीवन सुखी रहे. लेकिन आज हम आपको इससे अलग लड़कियों के कुछ ऐसे लक्षण बताने जा रहे हैं जो आपके वैवाहिक जीवन को खतरे में डालने के लिए जिम्मेदार हो सकती हैं.

m

समुद्रशास्त्र में कहा गया है कि लड़का और लड़की के विवाह से पहले उनके लक्षणों का मिलान कर लेना चाहिए. अगर इन लक्षणों का मिलान सही ढंग से नहीं होता है तो आगे चलकर उनकी वैवाहिक जीवन खतरें में पड़ सकता हैं.लड़कियों में कुछ लक्षण ऐसे होते है जो वैवाहिक जीवन के लिए शुभ नहीं माने जाते हैं.हम आपकों ऐसे ही कुछ लक्षणों के बारे में बता रहैं हैं-

पंचामृत पीने से पहले नहीं अपनाएं ये नियम, जीवन में पड़ सकता है नकरात्मक प्रभाव

1-जिस लड़की मांग सीधी होती है वह पति के लिए बहुत शुभ होती हैं.

2-दो मांग रखने वाली लड़कियां या टेढ़ी मांग रखने वाले लड़कियां खुद ही अपने वैवाहिक जीवन को तबाह कर लेती हैं. उनके रिश्तों में यह अलगाव के संकेत हैं.

3- जिस लड़की की तर्जनी उंगली मध्यमा से बड़ी हो तो ऐसे जातक की स्त्री पुरूष को सुख नहीं देती.

4-जिस स्त्री के मुंह पर पुरूषों की भांति मूंछों के बाल साफ- साफ दिखाई देते हों. वह स्त्री क्रोधी स्वभाव की होती है. किसी के भी मुख से उन्हें अपने लिए न शब्द सुनना पसंद नहीं होता. कभी-कभी इनका बर्ताव बहुत क्रूर हो जाता है.सारे घर की भाग-दौड़ यह खुद से संभालती हैं और पति के होते हुए भी घर की मुखिया बन कर रहती हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.