Home / प्रदेश जागरण / उत्तर प्रदेश / मिजिल्स रूबेला अभियान को जिलाधिकारी ने दिया समर्थन

मिजिल्स रूबेला अभियान को जिलाधिकारी ने दिया समर्थन

Loading...

संवाददाता/फिरोजाबाद|

Loading...
  • मिजिल्स रूबेला अभियान को जिलाधिकारी ने दिया समर्थन

  • अभिभावकों से भी की टीकाकरण की अपी

सोमवार को जिलाधिकारी नेहा शर्मा ने जनपद में चल रहे एमआर विशेष टीकाकरण अभियान में अपनी बेटी को भी एमआर का टीका लगवाया। जिलाधिकरी लगभग 12 बजे एडिफाई स्कूल में चल रहे इस विशेष टीकाकरण अभियान में अपनी बेटी के साथ पहुंची और उसे टीका लगवाया।

  • उन्होंने वहां पर पहले से टीका लगवा चुके बच्चों राधिका अग्रवाल, मानसी, मुस्कान, कुशाग्र आदि से वार्ता की जिन्होंने बताया कि टीका लगने पर उन्हें कोई परेशानी महसूस ही नहीं हुई। बच्चो ने प्रसन्नता भी व्यक्त की कि अब वह पूरे जीवन के लिये इन दो खतरनाक बीमारियों से सुरक्षित रहेंगे।वहां पर मौजूद अभिभावक भी उत्साहपूर्वक अपने बच्चो को टीका लगवाते हुए दिखे।
  • जिलाधिकारी ने बताया कि यह टीका पूरी तरह से सुरक्षित है तथा बच्चों को होने वाली मिजिल्स और रूबेला जैसी दो खतरनाक बीमारियों से बचाने के लिए लगाया जा रहा है। जनपद में 9 माह से 15 वर्ष तक के लगभग 9 लाख 55 हजार बच्चो को यह टीका लगाया जाना था, जिसमें से एक लाख से अधिक बच्चों को यह टीका लगाया जा चुका है। अभियान माइक्रोप्लान के अनुसार नियमित सत्र आयोजित कराकर पूरे जनपद में संचालित किया जा रहा है और निर्धारित समय मे पूर्ण कर लिया जाएगा।

WHO और UNICEF की सजग निगरानी में है पूरा अभियान

  • उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा सभी प्रबंध अच्छी प्रकार से किये गए है तथा अभियान की सतत निगरानी विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के सर्विलांस मेडिकल अफसर तथा यूनिसेफ की टीम द्वारा की जा रही है। इसके अतिरिक्त चिकित्सा विभाग के उच्चाधिकारी भी इस पूरे अभियान की नियमित समीक्षा कर रहें है, इससे अभिभावक पूर्णतः आश्वस्त रहें कि उनके बच्चे कुशल हाथों की सजग निगरानी में है तथा आगे आकर अभियान को सफल बनाने और अपने बच्चों को इन घातक बीमारियों से दूर रखने के लिए टीकाकरण अवश्य कराएं।

=>
loading...

Check Also

एटा पुलिस ने लूट और हत्या के आरोपी कुख्यात बदमाश को धरदबोचा…जाने क्या है पूरा मामला

Loading... Loading... एटा में पुलिस को उस समय बड़ी सफलता मिली जब लूट और हत्या …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com