Home / दुनिया जागरण / महिला को हुई एलर्जी तो दिखने लगी बार्बी डॉल, पढ़िए पूरी खबर…

महिला को हुई एलर्जी तो दिखने लगी बार्बी डॉल, पढ़िए पूरी खबर…

Loading...

Loading...

इस दुनिया में कई सारी बीमारियाँ हैं कुछ के बारे में आप जानते भी होंगे और कुछ ऐसी है जिसे कभी सुना भी नहीं होगा. आज हम ऐसी एक बीमारी के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके बारे में आप सुनकर दंग रह जायेंगे.

ऐसी बीमारी आपने ना तो देखि होगी न ही सुनी होगी. कहीं किसी को एलेर्जी होती है तो कहीं किसी के शरीर के साथ कुछ होने लगता है.

लेकिन आपने ये नहीं सुना होगा कि कोई बीमारी में अधिक सुंदर दिखने लगे. जी हाँ, आज हम आपको एक ऐसी ही बीमारी के बारे में बताने जा रहे हैं.  

इस वजह से दिखने लगी डॉल जैसी 

महिलाएं बार्बी डॉल दिखने के लिए ढ़ेर सारे रुपए खर्च कर सर्जरी कराती हैं. पर यहां कैलिफोर्निया में रहने वाली 28 साल की एम्बर गुजमान के इस लुक के पीछे कोई सर्जरी नहीं, बल्कि बीमारी है. इस बीमारी की वजह से वो काफी कमजोर हो गई हैं. एम्बर इस बिमारी से डिप्रेस होने की जगह डॉल्स की तरह कपड़े पहनती हैं और मेकअप करती हैं. यानि वो इस बीमारी से बचना चाहती हैं और खुलकर जीना चाहती हैं. 

इसके अलावा वेल्स में रहने वाला 2 साल का ओल्ली ट्रेजाइस दिखने में कार्टून कैरेक्टर पिनोच्चियो जैसा लगता है. यूके के इस बच्चे के पैदा होने से पहले इसका न्यूरल ट्यूब पूरी तरह बंद नहीं हो पाया था.

इस अनोखी बीमारी के कारण 15 साल की लुईसा बॉल को उनके जानने वाले स्लीपिंग ब्यूटी के नाम से जानते हैं. एक बार सोने के बाद लुईसा लगातार 2 हफ़्तों तक सोती रहती हैं. लुईसा च्क्लेइन-लेविन सिंड्रोमज् से ग्रस्त हैं.

=>
loading...

Check Also

OMG!! इस मॉल में लड़कियां आतीं हैं सिर्फ बिकनी में, वजह उड़ा देंगी होश…

Loading... Loading... फैशन की इस दुनिया में हर बात का कितना ध्यान रखना पड़ता है …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com