Breaking News
Home / स्पोर्ट्स / सेना के सम्मान में टीम इंडिया पहनेगी आर्मी कैप, आज है ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरा वनडे

सेना के सम्मान में टीम इंडिया पहनेगी आर्मी कैप, आज है ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरा वनडे

नई दिल्ली। पुलवामा हमले में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजली देने के लिए भारतीय क्रिकेट टीम आज रांची में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में आर्मी कैप में मैदान पर उतरेगी। महेंद्र सिंह धोनी ने अपने साथी खिलाड़ियों को आर्मी कैप बांटी।

शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजली देने के लिए टीम इंडिया सिर्फ कैप पहनकर ही नहीं खेल रही बल्कि आज के मैच की फीस भी डोनेट करेगी। इसको लेकर टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने टॉस के वक्त बताया कि टीम इस मैच की फीस भी नैशनल डिफेंस फंड में डोनेट करने वाली है।

Loading...

आपको बता दें कि यह आइडिया बीसीसीआई को महेंद्र सिंह धोनी और कप्तान विराट कोहली द्वारा ही दिया गया था। बता दें कि धोनी प्रादेशिक सेना में लेफ्टिनेंट कर्नल भी हैं। इसकी शुरुआत तीसरे वनडे मैच से हो रही है जो आगे भी जारी रहेगी। हर सीजन में भारतीय ग्राउंड पर होनेवाले किसी एक मैच में टीम इन हैट्स को पहनकर खेलेगी।

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने शुक्रवार को जेएससीए अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में जारी तीसरे वनडे मैच में आस्ट्रेलिया के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। टॉस के समय प्रशासकों की समिति (सीओए) की सदस्य और भारतीय महिला क्रिकेट टीम की पूर्व खिलाड़ी डायना इडुल्जी ने महिला दिवस के मौके पर मैच रैफरी को सिक्का प्रस्तुत किया।

शुरुआती दो मैच जीतकर भारत ने पांच मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 की बढ़त ले ली है। भारत इस मैच में बिना किसी बदलाव के उतर रहा है। आस्ट्रेलिया ने अपनी टीम में एक बदलाव किया है। नाथन कल्टर नाइल के स्थान पर झाए रिचर्डसन टीम में आए हैं।

टीमें :

भारत : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, अंबाती रायडू, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), विजय शंकर, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह।

Loading...

आस्ट्रेलिया : एरॉन फिंच (कप्तान), उस्मान ख्वाजा, मार्कस स्टोइनिस, पीटर हैंड्सकॉम्ब, ग्लैन मैक्सवेल, शॉन मार्श, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), झाए रिचर्डसन, पैट कमिंस, एडम जाम्पा और नाथन लॉयन।

Loading...

Check Also

ICC ने कहा, भारत- पाक मैच में कोई अड़चनें नहीं, करार से बंधी हैं दोनों टीमें

नई दिल्ली। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के सीईओ डेव रिचर्डसन ने सोमवार को कहा कि विश्व …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com