Home / दुनिया जागरण / नोटबंदी की दूसरी सालगिरह पर कांग्रेस की बड़ी योजना, होगा राष्ट्रव्यापी विरोध प्रदर्शन

नोटबंदी की दूसरी सालगिरह पर कांग्रेस की बड़ी योजना, होगा राष्ट्रव्यापी विरोध प्रदर्शन

Loading...

नई दिल्ली। 8 नवंबर 2018 को नोटबंदी के दो साल पूरे होने जा रहे हैं। इसे लेकर कांग्रेस पार्टी ने मोदी सरकार पर हमला बोलने की तैयारी शुरु कर दी है। पार्टी ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से नोटबंदी के फैसले को गलती मानते हुए देश से माफी मांगने को कहा है। पार्टी का आरोप है कि सरकार के इस कदम से अर्थव्यवस्था तबाह हो गई। कांग्रेस ने कहा कि शुक्रवार को नोटबंदी की दूसरी सालगिरह पर देशव्यापी विरोध-प्रदर्शन आयोजित किया जाएगा।

कांग्रेस प्रवक्ता मनीष तिवारी ने ट्वीट किया, “दो साल पहले प्रधानमंत्री ने नोटबंदी की घोषणा की थी और इसे लागू करने के तीन कारण गिनाए थे। पहला इससे काला धन पर रोक लगेगी, दूसरा नकली मुद्रा पर रोक लगेगी और तीसरा आंतकवाद के वित्त पोषण पर रोक लगेगी, लेकिन इसमें से एक भी उद्देश्य पूरा नहीं हुआ।”

उन्होंने कहा, “वास्तव में, अब प्रचलन में दो साल पहले की तुलना में ज्यादा नकदी आई है, जब मोदी ने नोटबंदी की घोषणा की थी।” कांग्रेस नेता ने कहा कि मोदी को देशवासियों से 500 और 1000 रुपये के नोटों को बंद करने के अपने ‘तुगलकी फरमान’ के लिए आठ नवंबर को (जिस दिन नोटबंदी की घोषणा हुई थी) माफी मांगनी चाहिए।

मनीष तिवारी ने कहा, “प्रधानमंत्री को देश की अर्थव्यवस्था को तबाह और ध्वस्त करने के लिए आठ नवंबर, 2018 को देशवासियों से माफी मांगनी चाहिए।” उन्होंने कहा कि नोटबंदी जैसे तुगलकी फरमान से देश की अर्थव्यवस्था को पूरी तरह से ध्वस्त करने के विरोध में आठ नवंबर को कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता सड़कों पर उतर कर देशव्यापी विरोध प्रदर्शन करेंगे।

=>
loading...

Check Also

एक KISS ने ले ली शख्स की जान, लोगों को मिली जागरूकता…

Loading... जब भी कोई किस करता हैं तो उसे काफी ज्यादा खुशी और उत्सुकता होती …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com