Breaking News
Home / लाइफस्टाइल / हाथ में हैं 5 और 10 के ये सिक्के, तो आप बन सकते हैं लखपति, बस करें ये काम

हाथ में हैं 5 और 10 के ये सिक्के, तो आप बन सकते हैं लखपति, बस करें ये काम

जरा सोचिए अगर रोम मर्रा के खर्चों में इस्तेमाल किए जाने वाले 5 और 10 के सिक्के आपकी किस्मत का ताला खोल दें तो.. चौंक गए न… मगर ये सच है। इस खबर में हम आपको बताएंगे कि इन सिक्कों से कैसे बने लखपति। तो पढ़िए नीचे लिखी पूरी खबर..

ये तो सभी जानते है कि जब से इंटरनेट का चलन बाद हैं। तब से हर चीज को खरीदना और बेचना बेहद आसान हो चुका है। तो इसका मतलब आपको आपको घर बैठे बैठे पैसे कमाने का मौका मिलेगा।

दरअसल ऐसे बहुत से लोग हैं जिनको पुराने सिक्के जमा करने का शौक है। लोगों का यही शौक आपकी किस्मत का ताला खोल सकता हैं। तो आइए आपको जरा सलीके से बताते है इसके बारे में।

दरअसल, सरकार ने 2010 और वर्ष 2013 में ब्रिदेश्वर मंदिर और माता वैष्णो पर सिक्का जारी किया था, जोकि आज के समय मे मिलना बहुत मुश्किल है। बता दे माता वैष्णो वाले सिक्के के पीछे अशोक स्तम्ब बना हुआ है जिसके नीचे 5 रुपये लिखा है। इन सिक्कों का वजन 6 ग्राम है।

वैसे माता देवी के 10 रुपये और 25 रुपये के सिक्के भी जारी हुए थे। यदि आपके पास इन सिक्को का पूरा सेट ही हो तो आपको इसके लिए दस से पंद्रह हजार तक कीमत मिल सकती है। अब यूं तो ये सिक्के ज्यादा महंगे नहीं है, लेकिन जिन लोगो को ये सिक्के पसंद है, वो लोग इसकी अच्छी खासी कीमत दे सकते है।

आपकी सहूलियत के लिए बता दे कि आप क्विकर और ओएलएक्स जैसी कई साइट पर इन सिक्को को बेच सकते है। ऐसे में आपको इन सिक्को को बेचने के लिए कही बाहर जाने की भी जरूरत नहीं पड़ेगी, क्यूकि आप इन्हे ऑनलाइन भी बेच सकते है।

तो आप अगर सच में पैसा कमाना चाहते है तो बिना कुछ सोचे समझे आज ही इन सिक्कों को ऑनलाइन बेचना शुरू कर दीजिये।

Loading...

Check Also

डियोड्रेंट लगाए बिना नहीं निकलते घर से तो हो जाएँ सस्वधान, हो सकती है ये बड़ी समस्या

हम आपको बता दें आजकल हर कोई पसीने की बदबू को दूर करने के लिए …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com