Breaking News
Home / लाइफस्टाइल / बात सेहत की / इस चीज को खाने से मात्र 48 घंटों में ठीक हो सकता है कैंसर- अध्ययन

इस चीज को खाने से मात्र 48 घंटों में ठीक हो सकता है कैंसर- अध्ययन

क्या आप सपने में भी सोच सकते हैं कि कैंसर जैसी घातक बीमारी मात्र चंद घंटों में ठीक हो सकती है? लेकिन एक वैज्ञानिक अध्ययन में पता चला है कि ऐसा मुमकिन है। अमेरिका की एक रिसर्च से इस बात का पता चला है कि कैंसर के इलाज में इस्तेमाल होने वाली कुदरत की दी हुई अमूल्य चीज इतनी कारगार है कि उसे खाने के बाद मात्र 48 घंटों के अंदर कैंसर का इलाज संभव है।

और मजे की बात यह है कि यह चीज दुनिया के लगभग हर कोने में आसानी से मिल सकती है। अब हम आपको विलंब किए बगैर उस चीज का नाम बताने जा रहे हैं और वह चीज है अंगूर के बीज का रस। रिसर्च के मुताबिक कैलीफोर्निया विश्वविद्यालय में कैंसर के मरीजों पर शोध करने के बाद ये नतीजे सामने आए हैं कि कैंसर के मरीजों को अंगूर के बीज के रस का सेवन कराया जाए तो बहुत तेजी से इसके परिणाम दिखाई देने लगते हैं।

कॉलेज के मेडिकल फिजिक्स एवं साइकोलॉजी के सीनियर प्रोफेसर डॉ. हर्डिन बी जॉन्स ने बताया कि करीब 25 सालों तक चली रिसर्च में सामने आया है कि अंगूर के बीज से निकलने वाला रस कैंसर के इलाज में बहुत तेजी से असर करता है। इसका प्रभाव इतनी तेजी से होता है कि रस का सेवन करने के महज 48 घंटों के भीतर इसके नतीजे हमारे सामने आने लगते हैं।

इस रिसर्च की पुष्टि भोपाल के प्राइवेट हॉस्पिटल के डॉक्टर नाजिम अली ने भी की है। उन्होंने कहा कि अंगूर में पर्याप्त मात्रा में कैलोरी, फाइबर और विटामिन सी और ई पाया जाता है। इसमें ग्लूकोज, मैग्नीशियम और साइट्रिक एसिड जैसे कई पोषक तत्व मौजूद रहते हैं। इसका सेवन करने से कैंसर, किडनी और पीलिया जैसी बीमारी से भी बचा जा सकता है।

वैज्ञानिकों के मुताबिक अंगूर के बीजों में पाया जाने वाला जेएनके प्रोटीन बिना किसी साइड इफेक्ट के कैंसर की कोशिकाओं को करीब 76 प्रतिशत तक जड़ से खत्म किया जा सकता है। अगर चिकित्सकीय सलाह के अनुसार इसका नियमित सेवन करने से मात्र 48 घंटों के भीतर मरीज की सेहत में सुधार देखा जा सकता है।

Loading...

Check Also

फायदेमंद भी है शराब ! लेकिन कौन सी और कैसे यहाँ जानिए

लाइफस्टाइल डेस्क| क्या आप जानते हैं शराब के कई ऐसी वैरायटी है जो काफी फायदेमंद …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com