Thursday , June 4 2020
Home / प्रदेश जागरण / बीडब्ल्यूएफ ने लॉन्च किया आउटडोर बैडमिंटन, बच्चों से लेकर बूढे तक ले सकते हैं इसे खेलने का मजा

बीडब्ल्यूएफ ने लॉन्च किया आउटडोर बैडमिंटन, बच्चों से लेकर बूढे तक ले सकते हैं इसे खेलने का मजा

ग्वांगझोउ विश्व बैडमिंटन संघ (बीडबल्यूएफ) ने चीन के ग्वांगझोउ में एक ग्लोबल लॉन्च समारोह के दौरान बैडमिंटन प्रेमियों को एक नए खेल से रुबरु कराने के उद्देश्य से नया आउटडोर खेल लॉन्च किया है। इस खेल का नाम है एयर बैडमिंटन। इसके अलावा संघ ने एक नया आउटडोर शटलकॉक ‘एयरशटल’ भी लॉन्च किया।

बीडबल्यूएफ अध्यक्ष पोउल-ऐरिक होयर ने कहा, ‘यह बैडमिंटन के लिए एक महत्वपूर्ण अवसर है। रणनीतिक रूप से एयर बैडमिंटन हमें अधिक लोगों के हाथों में बैडमिंटन रैकेट को पहुंचाने के हमारे उद्देश्य को पूरा करेगा।’

घास और रेत सभी में खेल सकते हैं एयर बैडमिंटन

बीडबल्यूएफ के आधिकारिक बयान के अनुसार, एयर बैडमिंटन को इस तरह से बनाया गया है कि हर उम्र के लोग हार्ड, ग्रास और सैंड पर खेल पाए। लोग इस खेल को पार्क, रोड या बीच कहीं भी खेल सकते हैं। संघ ने कहा कि इस आउटडोर खेल के लिए कोर्ट की लंबाई और चौड़ाई अलग होगी।

होयर ने कहा कि एयर बैडमिंटन प्रतिस्पर्धात्मक बैडमिंटन के नए अत्यधिक आकर्षक रूप के लिए दरवाजे खोलते हुए इस खेल में विश्व की भागीदारी को बढ़ाने का एक मार्ग प्रदान करेगा।

बाहरी वातावरण में भी इसे खेल सकेंगे

बीडब्ल्यू के अध्यक्ष ने कहा, ‘यह देखते हुए कि अधिकांश लोग बाहरी वातावरण में ही बैडमिंटन खेलते हैं, हम नए आउटडोर गेम और नए शटलकॉक (एयर शटल) को लॉन्च कर रहे हैं। इसका एक मात्र उद्देश यह है कि अधिक से अधिक लोग इस खेल को खेल पाएं। फिर चाहे वह किसी भी आय-वर्ग समूह के हों।

होयर ने कहा कि इस परियोजना को पूरा होने में करीब पांच वर्षो क समय लगा। हालांकि अंत में यह सभी के सामने आ गया है। उम्मीद है कि यह खेल सभी को पसंद आएगा और लोगों में इस खेल के प्रति दिलचस्पी बढ़ेगी।

TwitterFacebookLinkedInWhatsAppEmailTumblr
Loading...

Check Also

अयोध्या के संतों का बड़ा ऐलान, प्रस्तावित मॉडल पर ही बनेगा श्री राम मंदिर

श्री राम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सदस्य ज्योतिषपीठाधीश्वर स्वामी वासुदेवानंद सरस्वती बुधवार को …

TwitterFacebookLinkedInWhatsAppEmailTumblr

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com