Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

BSF जवान की PM से दर्द भरी अपील- अफसर बेच देते हैं जरूरत का सामान

जम्मू कश्मीर में भारत पाकिस्तान सीमा पर तैनात बीएसएफ के एक जवान ने सोशल मीडिया पर वीडियो के माध्यम से खराब खाने को लेकर अपना दर्द बयान किया है। उसने बताया कि खाने की खराब क्वालिटी के चलते जवानों को कई बार भूखा भी रहना पड़ता है। मामले में जांच के आदेश दे दिए गए हैं।
वीडियो में तेज बहादुर यादव नाम के इस जवान ने वर्दी पहन रखी है और एक राइफल ले रखी है। हालांकि इन सबके के लिए उसने सरकार को जिम्मेदार नहीं ठहराया।
जवान मुताबिक भारत सरकार की ओर से उन्हें सभी जरूरत की वस्तुएं भेजी जाती हैं लेकिन अफसर इन सामानों को बेच देते हैं। जिसकी वजह उन्हें वो सभी चीजें नहीं मिल पाती हैं जो कि उन्हें मिलनी चाहिए।
tej-bahadur_1483998457

दाल में केवल हल्दी और पानी-जवान ने वीडियो में बताया है, ‘नाश्ते में सिर्फ एक पराठा मिलता वो भी बिना अचार या सब्जी के। खाने में मिलने वाली दाल में केवल हल्दी और पानी ही रहता है। इसी खाने की बदौलत वे 11 घंटे खड़े होकर लगातार ड्यूटी कैसे करते हैं ये केवल हमें ही पता है।’

जवान ने पीएम से इस मामले दखल देने की मांग की है। तेज बहादुर ने केंद्र सरकार से मामले की जांच कराने की अपील की है। जवान ने बाकायदा वीडियो शेयर करते हुए अपनी बात रखी है।

बीएसएफ जवान तेज बहादुर यादव का ये वीडियो सोशल मीडिया पर लगातार वायरल हो रहा है। लोग इस वीडियो को तेजी से शेयर कर रहे हैं। गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि उन्होंने बीएसएफ जवान द्वारा शेयर किया गया वीडियो देखा। उन्होंने इस पर रिपोर्ट मांगी है जिससे मामले पर कार्रवाई हो सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published.