Home / प्रदेश जागरण / उत्तर प्रदेश / सोशल मीडिया पर वायरल हो रही महिला चुनाव अधिकारी की फोटो, वजह जान सेल्यूट करेंगे आप

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही महिला चुनाव अधिकारी की फोटो, वजह जान सेल्यूट करेंगे आप

सोशल मीडिया पर पीली साड़ी में एक महिला की तस्वीरें आग की तरह फैल रही हैं। तस्वीरों को जयपुर का बताते हुए लोग दावा कर रहे हैं कि इस महिला अधिकारी की कुमावत स्कूल पोलिंग बूथ में ड्यूटी लगी थी और वहां 100 फीसदी वोटिंग हुई थी।

तस्वीरों को शेयर कर यूजर्स चुनाव आयोग को सलाह देने लगे कि इसी तरह सुंदर महिला अफसरों की ड्यूटी हर बूथ पर लगानी चाहिए, ताकि 100 फीसदी मतदान हो पाए।

महिला अधिकारी का नाम नलिनी सिंह बताया जा रहा है, जो मिसेज जयपुर रही चुकी हैं और फिलहाल समाज कल्याण विभाग में कार्यरत हैं…

क्या है वायरल पोस्ट में?

नीली ड्रेस में जिस महिला की फोटो वायरल हो रही है वह भोपाल लोकसभा सीट पर पोल‍िंग बूथ अफसर हैं ज‍िनकी ड्यूटी गोव‍िंदपुरा व‍िधानसभा के क‍िसी पोल‍िंग बूथ पर लगी है.लेडी के हाथ में जो बॉक्स है, उस पर 154 ल‍िखा है जो गोव‍िंदपुरा व‍िधानसभा का नंबर है. वहीं, लोकल मीड‍िया के अखबारों में भी इस फोटो को छापा गया है.

Loading...

बता दें क‍ि इससे पहले सोशल मीडिया पर एक महिला पोलिंग ऑफिसर की फोटो वायरल हो रही है.सोशल मीड‍िया पर ये फोटो भी वायरल होने लगी है. ट्व‍िटर पर ल‍िखा जा रहा है, “आज भोपाल के जिस बूथ पर ये पीठासीन अधिकारी होंगी, आज वहां 100% पोलिंग पक्की, अरे अब वोट करने निकलो भोपाल वालों.

बता दें वायरल हो रही पहली तस्‍वीर 5 मई 2019 यानी चुनाव से एक दिन पहले की है. उस दिन रीना द्व‍िवेदी लखनऊ के नगराम में बूथ नंबर 173 पर थीं, वह चुनाव की तैयारियों का जायजा लेने पहुंची थीं. रीना बताती हैं, ‘हम तो अपनी ड्यूटी कर रहे थे. हमारा नाम नॉमिनेट हुआ था मतदना करवाने के लिए.

हम जब अपनी टीम के साथ ईवीएम के साथ लौट रहे थे, तभी किसी पत्रकार ने हमारी तस्‍वीरें लीं. काफी वायरल कर दिया गया है इसे. अब तो रास्‍ते चलते हुए भी लोग मेरे साथ सेल्‍फी ले रहे हैं. ’ यह तस्‍वीर लखनऊ में ली गई थी और फोटो जर्नलिस्‍ट शुभम बंसल ने महिला अध‍िकारी यह तस्‍वीरें खींची थी. ईवीएम ले जा रही यह महिला अध‍िकारी लखनऊ के पीडब्‍लूडी विभाग में कनिष्‍ठ सहायक के पद पर कार्यरत है और इनका असली नाम रीना द्व‍िवेदी है.

Loading...

Check Also

पूर्वांचल करणी सेना अध्यक्ष की गिरफ्तारी की मांग को लेकर प्रदर्शन, पीड़िता का आरोप- मिल रही जान से मारने की धमकी

लखनऊ। सामाजिक कार्यकर्ता और पेशे से अधिवक्ता संगीता सिंह ने करणी सेना पूर्वांचल के अध्यक्ष …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com