Home / प्रदेश जागरण / उत्तर प्रदेश / पॉलिथीन से वातावरण पर हो रहे दुष्प्रभावो पर नुक्कड़ नाटक से लोगों को किया जागरूक

पॉलिथीन से वातावरण पर हो रहे दुष्प्रभावो पर नुक्कड़ नाटक से लोगों को किया जागरूक

मतदान वाले दिन भीअपने निर्धारित समय से चलेगी मेट्रो रेल  आज लखनऊमेट्रो के हजरतगंज मेट्रो स्टेशन पर सीऍमएस राजेन्द्र नगर के 26 छात्रों ने पॉलिथीन के बढ़ते उपयोगो और वातावरण में आ रहे परिवर्तन और बढ़ते दुष्प्रभावो को देखा जा सकता है।

घरो की रसोई में प्लास्टिक के डिब्बो में रखे खाने पीने के सामान का प्रयोग हम कर रहे है जो की कही न कही यह हमें अब बीमार कर रहा है और इसी वजह से हम कई तरह की बीमारियों की चपेट में भी आ रहें हैं

इतना ही नहीं सड़क पर घुमते जानवर भी सड़क के किनारे खाने पीने की चीजे जो की इन पन्नियो में कई बार होती है।और इनको खाने से कई बार जानवर मर जाते है जो की एक बहुत ही गंभीर और सवेंदन शील मुद्दा है।

लोगों को किया जागरूक

आज सामज के लिए,छात्रों ने नुक्कड़ नाटक के साथ कार्यकर्म के अंत में एक डांस की प्रस्तुति भी की जिसमे संगीत का शीर्षक वातावरण पर पन्नी के बढ़ते दुष्प्रभाव को लेकर इस के बोलथेद्य इस कार्यक्रम के दौरान मौजूद यात्रियों ने भी संकल्प लिया

वो पन्नी का प्रयोग नहीं करेंगे और लोगो को भीमना करेंगे इस का प्रयोग ना करे। इसके साथ ही लखनऊ मेट्रो की हेल्प लाइन नंबर पर दो दिन से कई लोगो ने की जानकारी करी की सोमवार06.05.2019मतदान वाले दिन मेट्रो चलेगी की नहीं यह इसके समय में कुछ परविर्तन किया गया हो लखनऊ मेट्रो रेल कारपोरेशन इस बात को संज्ञान में लेते हुए यह बताना चाहता है, की मेट्रो अपने हर दिन की तरह अपने समय सीमा प्रातः 6 से रात10 बजे तक मेट्रो रेल यात्रियों के लिए इस दिन भी चलेगी।

साथ ही लखनऊ मेट्रो भी लोगो से 6 मई को अपने मत का प्रयोग जरुर करे इस को लेकर मेट्रो के सभी स्टेशन पर यात्रीयो और रेल के आवागमन और अन्य सूचनाओ को सूचित करने वाले रेडियो घोषणा के इसके माध्यम से लोगो से मतदान वाले दिन अपने पोलिंग वाले स्टेशन पर जाकर अपने मताधिकार का प्रयोग करे इसकी भी अपील कर रहा है।

Loading...

Check Also

एडवोकेट संगीता सिंह होंगी लखनऊ कैंट विधानसभा उपचुनाव प्रत्याशी

      लखनऊ में राष्ट्रीय राष्ट्रवादी पार्टी कार्यकारिणी की बैठक में उपचुनाव संचालन समिति …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com