Home / मनोरंजन / रेखा के बिना अधूरे अमिताभ, साथ ही इन 3 सेलिब्रिटी का प्यार ON SCREEN पर ही सिमटा…

रेखा के बिना अधूरे अमिताभ, साथ ही इन 3 सेलिब्रिटी का प्यार ON SCREEN पर ही सिमटा…

Loading...

Loading...

बॉलीवुड की महान शख्सियत और दिग्गज कलाकार अमिताभ बच्चन आज अपना 76वां जन्म दिन सेलिब्रेट का रहें हैं. इस मौके पर आज हम आपको कुछ ऐसी अनसुनी बातें बतायेंगे जिसे शायद ही आपने कभी सुना हो. जैसे अगर हम रेखा की बात करें तो सबके जहन में एक ही सवाल उठता है कि वो सिंदूर किसके नाम का लगाती है?

रेखा का नाम कई सुपरस्टार्स से जुड़ा, लेकिन आज भी लोग उनकी मांग के सिंदूर को सुपरस्टार बिग बी से जोड़ते हैं। आपको बता दें, रेखा और अमिताभ बच्चन की जोड़ी एक समय में सबसे चर्चित जोड़ी हुआ करती थी।

रेखा के बिना अधूरे अमिताभ

इनका ऑन स्क्रीन रोमांस नाटक कम हकीकत ज्यादा लगता था। उस दौर में इस जोड़ी को लोग असल में भी एक साथ देखना पसंद करते थे। पर्दे पर अमिताभ रेखा के बिना अधूरे थे और रेखा उनके बिना। हालांकि बॉलीवुड की इस टॉप जोड़ी की जिंदगी में एक ऐसा दौर भी आया, जब ये दोनों ही एक दूसरे को देखना तक पसंद नहीं करते थे।

अमिताभ ने जया को अपना हमसफर चुन लिया और रेखा अकेली रह गई। आज भी कई इवेंट में एक- दूसरे को देखना पसंद नहीं करते। बॉलीवुड में सिर्फ अमिताभ और रेखा की जोड़ी ऐसी नहीं है, जो एक न हो सके। इनके अलावा भी 4 ऐसी जोड़ी है जिनका सफर पर्दे पर एक दूसरे के बिना अधूरा था, लेकिन हकीकत जिंदगी में वे कभी हमसफर न बन सके।

दिलीप कुमार-मधुबाला

दोनों को पर्दे के देखकर लगता था कि ये ऊपर से बनी जोड़ी है यानी ये दोनों ही एक दूसरे के लिए बने है। दिलीप कुमार तो जल्द से जल्द मधुबाल को अपना बनाना चाहते थे, लेकिन मधुबाला के पिता को दोनों की नजदीकियां बिल्कुल भी पसंद नहीं थी। दोनों अलग हो गए। भले ही असल जिंदगी में जोड़ी टूट गई, लेकिन इसके बाद पर्दे पर इसे जोड़ी को और भी अधिक पसंद किया जाने लगा।

दिलीप साहब ने सायरा बानो से शादी कर ली और मधुबाला ने किशोर कुमार को अपना हमसफर चुना। ऐसा भी कहा जाता है कि अलग होने के बाद दोनों एक दूसरे के सामने आने से भी कतराते थे।

गुरुदत्त-वहीदा

 

रहमानवहीदा रहमान ने अपने करियर की शुरुआत गुरुदत्त की फिल्म में एक निगेटिव रोल से की। पहली फिल्म में ही वहीदा के दमदार एक्टिंग और उनकी खूबसूरती के कारण गुरुदत्त ने अपनी आने वाले कई फिल्में उनके साथ बनाई। साथ काम करते-करते गुरुदत्त भी वहीदा के प्यार में डूब गए। हर किसी ने इनकी नजदीकियों को बड़े पर्दे पर देखा, लेकिन हकीकत कुछ और थी। वहीदा के प्यार में डूबे गुरुदत्त अपना प्यार पा ना सके और आत्माहत्या करके हमेशा के  लिए इस कहानी को खत्म कर दिया।

राज कपूर

नरगिस पर्दे पर अगर राज कपूर की जोड़ी की बात की जाए तो नरगिस से बेहतर उन्हें पार्टनर नहीं मिल पाया। पर्दे पर इनकी शानदार केमिस्ट्री को देखने के लिए सिनेमा हॉल के बाहर लंबी-लंबी कतारें लगी रहती थी। इनकी केमिस्ट्री पर्दे  पर जितनी अच्छी थी, उससे कहीं ज्यादा तो ये अपनी निजी जिंदगी में एक दूसरे के करीब थे। हालांकि पृथ्वीराज कपूर नरगिस को अपने घर की बहु नहीं बनाना चाहते थे, लेकिन राज कूपर के प्यार के आगे वो भी कुछ न कर सके। नरगिस के साथ एक नई जिंदगी के सपने देख रहे राज कपूर का ये सपना अचानक टूट गया, जब मदर इंडिया के सेट पर आग लगी और उस आग में राज कूपर के सारे सपने जलकर खाक हो गए। उस घटना के कारण नरगिस और सुनील दत्त हमेशा- हमेशा के लिए एक हो गए। 

=>
loading...

Check Also

अम्बानी की पार्टी में देशी अंदाज़ में नज़र विदेशी सिंगर Beyonce, देखें तस्वीरें…

Loading... Loading... मशहूर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी की शादी का जश्न शुरू …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com