Home / एक्सक्लूसिव / गाँव जागरण / लोकसभा चुनाव परिणाम: दुनिया के दिग्गज नेताओं ने दी पीएम मोदी को जीत की बधाई,पढ़िए किसने क्या कहा

लोकसभा चुनाव परिणाम: दुनिया के दिग्गज नेताओं ने दी पीएम मोदी को जीत की बधाई,पढ़िए किसने क्या कहा

नई दिल्ली|

आज लोकसभा चुनाओं के परिणाम जैसे ही पीएम मोदी के पक्ष में ए दुनिया भर के बड़े और दिग्गज नेताओं का मोदी को बधाई देने का ताँता लग गया.चीन और रूस के राष्ट्रपतियों समेत विश्व के नेताओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  को लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की जीत के लिए बधाई दी है. रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने अपने संदेश में दोनों देशों के बीच संबंध प्रगाढ़ होने की कामना की.

व्लादिमीर ने दी बधाई

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने अपने ट्वीट में कहा, “रूसी प्रधानमंत्री व्लादिमीर पुतिन ने प्रधानमंत्री को एक बधाई संदेश भेजा है और द्विपक्षीय संबंध को प्रगाढ़ बनाने और अंतर्राष्ट्रीय मामलों में सकारात्मक संवाद को लेकर साथ में काम करने के लिए तैयार रहने की पुष्टि की है.”

चीनी राष्ट्रपति ने लिखा पत्र,श्री लंका से भी मिला बधाई सन्देश

चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने मोदी को लिखे एक पत्र में कहा कि वह भारत-चीन संबंध को काफी महत्व देते हैं और वह भारतीय नेता के साथ दोनों देशों के बीच विकास साझेदारी को नई ऊंचाईयों पर ले जाने के लिए तत्पर हैं.

श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रिपाला सिरिसेना ने ट्वीट कर कहा, “आपकी जीत पर मुबारकबाद. लोगों ने एक बार फिर आपके नेतृत्व को स्वीकारा है. श्रीलंका भारत के साथ सकारात्मक संबंध को आगे बढ़ाने को तत्पर है.”

श्रीलंका के प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे ने कहा,”मैं आपके साथ करीब से काम के लिए तत्पर हूं.”

अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने ट्वीट कर कहा, “सरकार और अफगानिस्तान के लोग पूरे दक्षिण एशिया में क्षेत्रीय सहयोग, शांति और समृद्धि के लिए दोनों लोकतंत्रों के बीच सहयोग बढ़ाने को लेकर तैयार हैं.”

बांग्लादेश के प्रधानमंत्री शेख हसीना ने भारत के लोगों के लिए ‘शांति, खुशी और समृद्धि’ की कामना की.

इजराइल ने किया शानदार जीत का स्वागत

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामीन नेतन्याहू ने कहा, “चुनावों में शानदार जीत दर्ज करने के लिए मेरे मित्र नरेंद्र मोदी को हार्दिक बधाई. आपका नेतृत्व और जिस तरह से आप दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र का नेतृत्व करते हैं, उसका सत्यापन यह चुनाव परिणाम है. हम साथ मिलकर भारत और इजरायल के बीच और हमारे बीच महान मित्रता को मजबूत करते रहेंगे और इसे नई ऊंचाइयों तक ले जाएंगे.”

मालदीव के राष्ट्रपति इब्राहिम मोहम्मद सोलिह ने कहा, “भारत के लोगों ने भाजपानीत सरकार में मजबूत विश्वास जताया है. मैं संबंध को और बढ़ाना चाहता हूं.” मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा, जापान के प्रधानमंत्री आबे शिंजो ने मोदी से टेलीफोन पर बात की और दोनों नेताओं ने भारत-जापान विशेष रणनीति और वैश्विक साझेदारी को मजबूत करने की प्रतिबद्धता जताई. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने भी ट्वीट कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई दी और दोनों देशों के बीच संबंधों को बेहतर बनाने की कामना की.

इन सबके बीच पडोसी देश पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने भी ट्वीट कर मोदी को बधाई. ”उन्होंने कहा,आने वाले समय में हम शांति और साउथ एशिया में विकास और सम्पन्नता के लिए साथ काम करने की उम्मीद करते हैं”

 

 

Loading...

Check Also

कश्मीर मामले को लेकर अमेरिका ने फिर छेड़ा नया राग, धर्म के नाम पर की मध्यस्थता की पहल

न्यूयॉर्क। जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने का मामला ठंडा होता नहीं दिख रहा है। …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com