Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

2020 में पहली हिंदू सांसद तुलसी गबार्ड लड़ सकतीं हैं अमेरिका के राष्ट्रपति का चुनाव…

अमेरिका की पहली हिंदू सांसद तुलसी गबार्ड ने कहा कि वह 2020 में राष्ट्रपति चुनाव लड़ने पर गंभीरता से विचार कर रही हैं। अमेरिकी संसद में चार कार्यकाल से हवाई का प्रतिनिधित्त्व कर रही डेमोक्रेटिक सांसद गबार्ड ने पहली बार राष्ट्रपति चुनाव लड़ने के संकेत दिया है।

राष्ट्रपति चुनाव में उतरने की घोषणा

एक न्यूज एजेंसी के मुताबिक गबार्ड ने बुधवार को राष्ट्रपति चुनाव में उतरने से संबंधित एक सवाल के जवाब में एमएसएनबीसी न्यूज को बताया, ”मैं इस पर गंभीरता से विचार कर रही हूं।

उन्होंने कहा, ”मैं अपने देश की स्थिति को लेकर चिंतित हूं। मैं इसके लिए बहुत गंभीरता से विचार कर रही हूं। तुलसी गबार्ड अगर राष्ट्रपति चुनाव में उतरने की घोषणा करती हैं तो वह अमेरिका में राष्ट्रपति का चुनाव लड़ने वाली पहली हिंदू उम्मीदवार होंगी। 2020 में चुने जाने पर वह अमेरिका की सबसे युवा और पहली महिला राष्ट्रपति बन सकती हैं।

नवंबर 2020 में होने वाले चुनाव में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को चुनौती देने से पहले, उन्हें उस साल की शुरुआत में प्रारंभिक चुनाव में अपने डेमोक्रेटिक पार्टी के नेताओं के खिलाफ लड़ना होगा। पिछले कुछ हफ्तों से, इस मुद्दे पर प्रतिक्रिया जानने के लिए गबार्ड अपनी पार्टी के नेताओं से बात कर रही हैं और भारतीय मूल के अमेरिकी लोगों से संपर्क कर रही हैं।