Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

कस्टम अधिकारी के पास बरामाद हुयी 6 लाख नेपाली और 46 भारतीय करेंसी

लखीमपुर खीरी(देव श्रीवास्तव): नोटबंदी के बाद काला धन मिलने का सिलसिला जारी है। बीती रात पुलिस ने छापा मारी के दौरान कस्टम अधिकारियों के कमरे से करीब साढ़े छः लाख रुपया की नेपाली करेंसी व 46000 की भारतीय करेंसी बरामद किया। वही पुलिस ने करेंसी सीज़ कर उच्चाधिकारियों को रिपोर्ट भेज कार्यवाही शुरू कर दी है।
img-20161218-wa0018-1
      जानकारी के अनुसार बीती देर रात पुलिस को सूचना मिली कि नगर के एक होटल में रह रहे कस्टम अधिकारियों के पास भारी मात्रा में नगदी रखी हुई है। सूचना पाते ही सीओ जितेंद्र गिरी पुलिस बल के साथ रात लगभग नगर के बाईपास रोड स्थित एक होटल में छापा मारने पहुँच गये। जिसमें कमरा नंबर 14, 19 व 21 में रह रहे भारत-नेपाल सीमा के गौरीफंटा कस्टम के सुपरिटेंडेंट बीएस यादव, सुपरिटेंडेंट महबूब आलम अब्बासी तथा इंस्पेक्टर आरके सिंह के कमरों से 6 लाख, 69 हजार, 230 रुपए की नेपाली मुद्रा व 46,800 रुपए की भारतीय मुद्रा बरामद हुई। देर रात तक चली कार्रवाई के बाद पुलिस ने बरामद पैसे को सीज कर रिपोर्ट उच्चाधिकारियों को भेज दी है। सीओ जितेंद्र गिरि ने बताया कि उन्होंने पूरी कार्रवाई की रिपोर्ट पुलिस अधीक्षक खीरी को प्रेषित कर दी है। मामले की जांच होने के बाद जो भी निर्देश उन्हें उच्चाधिकारियों से प्राप्त होंगे उसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी फिलहाल इतनी बड़ी मात्रा में कस्टम अधिकारियों के पास नेपाली करेंसी का बरामद होना कहीं ना कहीं भ्रष्टाचार की तरफ इशारा कर रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.