Home / दुनिया जागरण / भारत की आजादी के 75 वीं साल गिरह पर मिला तोहफा…

भारत की आजादी के 75 वीं साल गिरह पर मिला तोहफा…

Loading...

Loading...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जी-20 शिखर सम्मेलन में बड़ी सफलता हाथ लगी है जी हां देश के आजादी की 75 वीं सालगिरह पर भारत को जी 20 बैठक की मेजबानी का करने का मौका मिल गया है। मेजबानी करने का ऐलान शनिवार को अजेंटीना में हुआ है। इससे पहले 2022 में जी-20 की मेजबानी इटली करने वाला था।

भारत को 2022 में जी 20 की मेजबानी के बाद पीएम मोदी ने अन्य सभी को धन्यवाद देते हुए  देश के तमाम नेताओं को भारत आने का निमंत्रण भी दिया। आपको बात दे कि 2022 में भारत आजादी के 75 वर्ष पूरे हो रहे है ऐसे में भारत के लिए जी 20 मेजबानी करने का मौका मिलना बेहद खास है।

मोदी ने किया ट्वीट 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत को जी- 20 की मेजबानी मिलने के बाद ट्वीट किया कि भारत 2022 में आजादी के 75 वर्ष पूरे करने जा रहा है ऐसे में जी-20 की मेजबानी करने में तमाम देश भारत का स्वागत करते है। पीएम मोदी ने अर्जेटीना की राजधानी ब्यूनस आयर्स में जी -20 शिखर सम्मेलन के दौरान चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग से मुलाकात की।

इस साल चौथी बार ऐसा मौका था, जब शी जिनपिंग और पीएम मोदी के बाद मुलाकात हुई है। जी-20 शिखर सम्मेलन में पीएम मोदी ने ब्रिक्स इनफार्मल समिट में हिस्सा लिया था, जहां उन्होंने आंतकवाद और कट्टरपंथ को विश्व के लिए सबसे बड़ा खतरा बताया।

=>
loading...

Check Also

हिंदू समाज को तोड़ने वालों को जवाब देगा बजरंग दल: भोलेन्द्र

Loading... Loading... देव श्रीवास्तव/लखीमपुर-खीरी। विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल की बैठक गुरुवार को नगरपालिका …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com