Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

गोंडा: इस सरकारी स्कूल में बिना स्कूल गए मिलते हैं लाखों वेतन

गोंडा(सनीश श्रीवास्तव): बेसिक शिक्षा विभाग का एक से बढ़ कर एक फर्जीवाड़ा सामने आने से लोग दंग है. विद्यालय से लेकर वित्त एवं लेखा विभाग ने एक अध्यापिका को बिना विद्यालय गये ही लाखों रुपये का वेतन डकार लिया है. मामला खुलने पर विभाग में हड़कम्प मचा हुआ है.

school

जिले के वजीरगंज शिक्षा क्षेत्र के ग्राम करदा के हतवा में स्थित प्रायमरी पाठशाला हतवा में दो पुरुष और एक महिला अध्यापक 99 बच्चों को शिक्षा दे रहे है. शिक्षा भी ऐसी की बच्चों को ग्राम प्रधान से लेकर बेसिक शिक्षा अधिकारी जिलाधिकारी प्रदेश के मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री का नाम तक नही पता.

school

विद्यालय के इन्चार्ज प्रधानाध्यापक जो दोनों पैर से विकलांग है. शिक्षिका पिन्की सिंह व ग्राम प्रधान प्रतिनिधि पूर्व प्रधान अतीउल्ला खां ने यह सुनकर दंग रह गये कि यहाँ से किसी चौथे अध्यापक की नियुक्ति और उसका वेतन इसी विद्यालय से निकाला जा रहा है. 31 दिसम्बर को नियुक्त शिक्षिका इन्दूबाला ने ग्यारह माह बीतने के बाद विद्यालय का शक्ल तक नही देखा और न ही विद्यालय में प्रभार ग्रहण किया और न ही विद्यालय के उपस्थिति रजिस्टर पर नाम व हस्ताक्षर ही दर्ज है. इन्दूबाला बिना विद्यालय गये अब तक दो लाख उन्नीस हजार रुपये का वेतन भी ले चुकी है.

bsa-gonda

वहीँ इस मामले में बेसिक शिक्षा अधिकारी का कहना है कि ” मामले की जांच की जा रही है जो भी तथ्य निकलेंगे उस पर कार्यवाही की जाएगी.”

इस सम्बन्ध में  बेसिक शिक्षा अधिकारी ने नोटिस भेजकर सभी घटना से सम्बंधित कर्मचारियों को तलब किया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.