Thursday , June 4 2020
Home / प्रदेश जागरण / वो तीन कारण, जिनकी वजह से मुंबई इंडियंस के हाथों चेन्नई को मिली करारी हार

वो तीन कारण, जिनकी वजह से मुंबई इंडियंस के हाथों चेन्नई को मिली करारी हार

हैदराबाद। आईपीएल के 12वें सीजन का अंत हो चुका है और इस टूर्नामेंट के फाइनल मैच में एक बार फिर से मुंबई इंडियंस ने चेन्नई सुपरकिंग्स को हराकर आईपीएल का खिताब जीत लिया है। इस मैच में मुंबई की ओर से पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई के सामने 150 रनों का लक्ष्य रखा गया था। इसे देख लग रहा था कि चेन्नई सुपरकिंग्स बेहद आसानी से इस लक्ष्य को हासिल कर लेगी और आईपीएल की चैंपियन बन जाएगी लेकिन ऐसा हुआ नहीं। मुंबई ने चेन्नई सुपरकिंगस की ओर से कई गई तीन बड़ी गलतियों की वजह से ही उसे हरा दिया। जानिए क्या हैं वो तीन गलतियां-

चेन्नई सुपरकिंग्स की ओर से पहली गलती रैना की ओर से की गई। जब चाहर मुंबई के लिए 10वां ओवर डालने आए थे और वाटसन के मना करे के बाद भी रैना ने एलबीडब्लू आउट अपील के खिलाफ डीआरएस ले लिया। जबकि यह साफ था कि रैना आउट थे, फिर भी उन्होंने वाटसन के मना करने के बावजूद डीआरएस ले लिया। यह गलती चेन्नई सुपरकिंग्स की पहली गलती थी, जिसमें उसने अपना डीआरएस गंवा दिया।

दूसरी गलती मैच के 13वें ओवर में हुई। जब इस ओवर में हार्दिक पांड्या गेंदबाजी कर रहे थे और ओवर की चौथी गेंद पर शेन वाटसन ने लेग साइड मिली गेंद को मिडविकेट की तरफ घुमाया और रन लेने के लिए दौड़ पड़े। इस ओवर में मलिंगा के द्वारा फेंका गया थ्रो चूक गया और धोनी और वाटसन ने दूसरे रन के लिए दौड़ लगा दी लेकिन गेंद ईशान किशन के हाथ में थी और उन्होंने डायरेक्ट थ्रो मारकर धोनी को वापस पवेलियन बेज दिया।

तीसरी गलती मैच के आखिरी ओवर में हुई, जब चेन्नई को जीत क लिए मात्र 9 रनों की दरकार थी। उसी दौरान वाटसन और जडेजा क्रीज पर मौजूद थे। इन दोनों खिलाड़ियों के मौजूद रहते ऐसा लग रहा था कि यह मैच चेन्नई जीत गई लेकिन ओवर की दूसरी ही गेंद पर दो रन लेने के चक्कर में वाटसन ने अपना विकेट गंवा दिया और यहां से मुंबई ने वापस मैच में अपनी पकड़ बना ली।

TwitterFacebookLinkedInWhatsAppEmailTumblr
Loading...

Check Also

अयोध्या के संतों का बड़ा ऐलान, प्रस्तावित मॉडल पर ही बनेगा श्री राम मंदिर

श्री राम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सदस्य ज्योतिषपीठाधीश्वर स्वामी वासुदेवानंद सरस्वती बुधवार को …

TwitterFacebookLinkedInWhatsAppEmailTumblr

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com