Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

5 बातों से बनाएं अपनी लव लाइफ को हिट

रोजमर्रा की टेंशन व जरूरतों में हम सभी इतने मशगूल हो जाते हैं कि अपनी लव लाइफ की ओर हमारा ध्यान ही नहीं जाता, नतीजा आपकी निज़ी लाइफ में दरारें आने लग जाती हैं। आइए जाने लव लाइफ को हिट बनाती 5 बातें।love_587cc7b1284d6

तारीफ़ को करें शामिल- कहा गया है तारीफ का हर कोई भूखा होता है। ऐसे में आप आपस में एक-दूसरे की तारीफ भी करें। यदि पत्नी नई साड़ी में सामने आए तो उससे कहें कि, ये साड़ी उन पर बहुत जच रही है। महिलाएं अपने लुक्स को लेकर काफी कॉन्शियस व सेंस्टिव होती हैं, ऐसे में यदि कुछ उन पर नहीं भी सूट कर रहा हो तो उसे प्यार से कहें। जैसे कि अगर तुम लाल की जगह नीले रंग वाली साड़ी पहनोगी तो ज्यादा खिलोगी। इसी तरह पत्नी भी यदि पति की तारीफ़ में दो शब्द बोल दे, तो उनके मिस्टर हैंडसम का कॉन्फिडेंस भी बढ़ जाएगा।

छोटी मगर प्यारी बातों को करें ज़िंदगी में शामिल- ऑफिस के लिए निकलने से पहले अपने पार्टनर के लिए प्यारा-सा लव नोट छो़ड़ें, यूं ही अचानक से किस कर लें, प्यार भरे मैसेज, ईमेल करें, उनकी कोई पसंदीदा डिश बनाएं, उन्हें कुछ ऐसा गिफ्ट करें जो उन्हें बहुत पसंद हो। यक़ीन मानिए ये छोटी-छोटी चीज़ें आपके रिश्ते में नई ताज़गी भर देंगी।

ख़ामियों को करें नज़रअंदाज़- दुनिया का कोई इंसान परफेक्ट नहीं होता, हर इंसान में कुछ अच्छाई तो कुछ बुराई भी होती है। आपकी पार्टनर में भी कुछ अच्छे तो कुछ बुरे गुण होंगे, तो बेहतर होगा कि उनकी ख़ामियां गिनाने की बजाय उनके अच्छे गुणों की तारीफ़ करें।

रोमांस को भी दे तवज्जो- कई बार फीमेल पार्टनर की ये शिकायत होती है कि उनके पार्टनर शुरू-शुरू में काफी रोमांटिक थे, लेकिन पुराना प्यार हो जाने के कारण अब बिल्कुल नीरस रहते हैं। ये शिकायत कई बार बड़ी होकर शादीशुदा जिंदगी में तबाही का कारण भी बन जाती है। ऐसे में अपने दाम्पत्य जीवन की नींव को मजबूत बनाएं रखने के लिए रोमांस को तवज्जो जरूर दें, जैसे प्यार से ऑफिस जाते वक्त हग करें, माथे पर किस करके रिलैक्स करें आदि।

अपने फैसले में लें पार्टनर की राय- अपने पैरों पर खड़े होने की आदत कई बार मानसिक तौर पर इतनी हावी हो जाती है कि पति-पत्नी दोनों अपनी जिंदगी के अहम फैसले भी अपने हिसाब से कर लिया करते हैं। पति-पत्नी गाड़ी के उन टायर की तरह है जिनका आपस में एक-साथ चलना बहुत जरूरी है, इसलिए अपने फैसलों में एक-दूसरे को शामिल करें।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.