नमकबंदी की ख़बर सच नहीं, सिर्फ अफवाह

23919251   दो दिन से 500 और 1000 के नोट बंद होने के बाद नोट बदलने और निकलने की अफरातफरी अभी ठीक से खत्म नहीं हुई थी कि आज शाम से नमकबंदी की अफवाह बाज़ार में गर्म हो गयी.इसका असर ये हुआ कि नामा के दामों में भरी बढ़ोत्तरी हो गयी है.

नमक के दाम 400 प्रति पैकेट:

नमकबंदी की अफवाह  न सिर्फ यूपी में बल्कि पूरे देश में जबरदस्त तरीके से फ़ैल गयी है. इसका फायदा दुकानदार भी उठा रहे हैं.बाज़ार में नमक 100 रुपये से लेकर  400 रुपये तक हो गया है और लोग आँख मूँद कर खरीद रहे हैं .कोई 4 से 5 पैकेट से नमक नहीं खरीद रहा है.

 

23919251

नमक बंदी अफवाह की खबरें लखनऊ,बलरामपुर,बाराबंकी से भी आ रहीं. लखनऊ के रहने वाले ज्ञान की दूकान पर भी लोग 200 रुपये देकर नमक खारेद्नाए को तैयार हैं. वहीँ बलरामपुर के रिंकू ने बताया कि नमक के लिए बाज़ार में भगदड़ सी मच गयी हैं कोई 2 पैकेट तो 6 पैकेट तक नामक खरीद रहा हैं. रिंकू ने बाते कि यहाँ नामक 150 रुपये से 350 तक लोग खरीद रहे हैं.

trप्रशासन मुस्तैद:

सभी जिलों में इस अफरा तफरी को देखते हुए जिलाधिकारी और पुलिस प्रशासन ने मुस्तैदी से मोर्चा संभाला है और लोगों को ऐसी अफवाह से बचने की सलाह दे रहे हैं. आईजी लखनऊ ज़ोन ने अपील की है और ट्वीट कर सभी एसपी को कहा है कि इस अफवाह पर ध्यान न दें और ऐसी अफवाह फैलाने वालों पर कड़ी कार्रवाई की भी बात कही.सभी जिलों की पुलिस पूरी मुस्तैदी से इस अफवाह को रोकने के लिए लगी है कानून व्यवस्था को बनाये रखने में कोशिश कर रहे हैं.

tr

प्रदेश जागरण की अपील:

 प्रदेश जागरण मानता है ये एक झूठी अफवाह है,प्रदेश जागरण इस अफवाह की खबर को सिरे से नकारता है और आप पाठकों से अपील करता है कि ऐसी खबरें न फैलने दें और कूं व्यवस्था बनाये रखने में मदद करें.

Team Pradesh Jagran

Please Visit:http://pradeshjagran.com/ Like Us: https://www.facebook.com/JagranPradesh/ Twitter: https://twitter.com/Pradesh_Jagran YouTube: https://www.youtube.com/channel/UCrX8RPUMtX1P1D5xCBccKzg

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *