Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

बैंकों में नोट बदलने की अफरातफरी,तो मदद के लिए भी आगे आये लोग

     पीएम मोदी के 500 और 1000 के नोट को बंद करने और कालाधन को बाहर निकलने सम्बन्धी लिए गए फैसले का असर देश में अफरातफरी के रूप में देखने को मिल रहा है.कहीं बैंक्स के में लम्बी कतार तो कहीं सही जानकारी के आभाव में लोगों में परेशानी दिखी.इसके साथ ही कुछ लोगों की दरियादिली ने इस परेशानी से निपटने के उपाय भी निकाले और मदद भी की.

_73331690_menstrual_man_5 घरेलू महिलाएं रहीं परेशान:

आज से बैंक खुले तो अफरा तफरी के साथ लोगों के हाथ में नए नोट भी दिखे और उसे पाने की ख़ुशी भी. इंदिरानगर,लखनऊ की रहनी वाली शैल के घर पर अभी कोई नहीं है,सब जरुरी काम के लिए घर से बाहर हैं.उनके घर पास कुछ पैसे हैं जिन्हें वो बदलना चाहती हैं लेकिन पास के डाकखाने ने पैसे बदलने से ये कह कर मना कर दिया की कैश नहीं है कहीं और देखिये.ऐसे में घरेलू महिलावों के लिए ये एक बड़ी समस्या का रूप ले रहां है.

 

उठे मदद के हाथ:

नोएडा के सेक्टर 48 में अपने ऑफिस जाते समय पंकज ने बैंक्स के बाहर नोट बदलने वालों की लम्बी कतार देखी और फॉर्म भरने सम्बन्धी परेशानी तो उन्होंने अपने दोस्तों के साथ लोगों की  हेल्प करने की सोची. पंकज ने प्रदेश जागरण से बात करते हुए बताया कि हमने कुछ फॉर्म्स लिए और उन्हें लोगों को भरकर देना शुरू किया. इस दौरान दीपांशु और दीपक ने बैंक के बाहर लोगों को फॉर्म के बारे जानकारी दी.पंकज ने कहा हमने यह काम देश हित के लिए और लोगों की समस्या को देखते हुए करने की ठानी.

2

 

चल बेटा सेल्फी ले ले:

पूरे दिन बैंक्स में भीड़ और लम्बी कतारें थीं तो फॉर्म भरने और मनमाफिक पैसे न मिलने से लोगों में नाराजगी भी थी. साथ ही लोगों के चेहरे पर नए नोट पाने की ख़ुशी साफ़ देखने को मिली.अनूप एक प्राइवेट कम्पनी में नौकरी करते हैं बड़ी मुश्किल से आज समय निकाल कर बैंक गए और पैसे मिले.उन्हें ज्यादा पैसों की जरुरत थी लेकिन 4000 रुपये से अधिक न मिलने के कारण थोडा नाखुश थे,लेकिन 2000 के नए नोट पाने की ख़ुशी सबसे जाहिर की और सेल्फी भी ली.कुछ लोगों ने नोट के साथ सेल्फी ली और तस्वीरें लेकर सोशल मीडिया पर भी खूब शेयर कीं.

4

चर्चा में रहा 2000 का नोट:

इस अफरा तफरी के माहौल की चर्चा का विषय 2000 के नए नोट थे. 

csa

इन नोटों को कोई डॉलर की तरह बता रहा था तो कोई चूरन वाला नोट बता रहा था लेकिन बैंक से मिले नए नोटों को सभी ने खूब सराहा.

Leave a Reply

Your email address will not be published.