Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

रंजिश के चलते एक वृद्ध की कुल्हाड़ी से काटकर हत्या 

देव श्रीवास्तव
लखीमपुर-खीरी।
छेडख़ानी का गलत आरोप लगाने को लेकर हुए विवाद में रिश्ते की पोती ने बाबा पर कुल्हाड़ी से गर्दन पर वार कर मौत के घाट उतार दिया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जिला मुख्यालय भेजा है। मृतक के पुत्र की तहरीर पर महिला समेत चार लोगों पर हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस ने इस हत्याकांड में तीन लोगों को हिरासत में लिया है।
IMG-20170611-WA0184
जानकारी के अनुसार, कोतवाली क्षेत्र के ग्राम सुरजीपुरवा मजरा दौलतापुर निवासी कल्लू (65) पर रिस्तेदारी में आई एक महिला के साथ छेड़छाड़ का आरोप हत्या आरोपियों ने लगाया था जिसको लेकर विवाद चल रहा था। इसी दौरान बीच बचाव करने आये कल्लू पर कुल्हाड़ी से गर्दन पर वार कर रक्तरंजित कर दिया था जिसे निघासन अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां उसकी इलाज के दौरान मौत हो गयी थी। मृतक के पुत्र रत्तीराम ने बताया कि पतिया निवासी सुदामा पत्नी पूरन मूखबधिर सुरजीपुरवा निवासी राजेंद्र के यहां आई थी। महिला के साथ किसी ने छेड़छाड़ कर दी। जिस पर बखेड़ा खड़ा हो गया। इसके बाद रिश्तेदार पहचाने के लिए उसे कल्लू के यहां लेकर गया महिला ने कल्लू को पहचानने से इंकार कर दिया। इसी दौरान मृतक कल्लू के भतीजे संतराम की पत्नी वहां पर आकर कल्लू पर ही आरोप लगाने लगी। इस बात को लेकर काफी विवाद बढ़ गया। इस बात की सूचना जब कल्लू के मझले पुत्र संजय को लगी तो वहां पर संतराम के घर जाकर इसका विरोध किया और कहा कि इस तरह किसी पर आरोप लगाना गलत है। इस बात को लेकर दोनों में विवाद होने लगा विवाद इतना बढ़ गया। इसी दौरान संजय का पिता कल्लू वहां जाकर बीच बचाव करने लगा। वहीं पर खड़ी संतराम की लड़की अर्चना ने कुल्हाड़ी से गर्दन पर वार कर कर दिया। गंभीर रुप से घायल हुए कल्लू को 100 डायल ने सीएचसी निघासन में भर्ती कराया गया जहां उसकी इलाज के मौत हो गई। सूचना पर पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जिला मुख्यालय भेजा है। पुलिस ने मृतक कल्लू के पुत्र रत्तीराम की तहरीर संतराम तथा पत्नी मोला तथा पुत्री अर्चना सहित एक अन्य के विरुद्ध हत्या का मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस ने इस हत्याकांड में तीन लोगों को हिरासत में लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.