Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

सोनिया बीमार, राहुल कर रहे CWC की अध्यक्षता

राजधानी में कांग्रेस की कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक शुरू हो गई है। इस बैठक की अध्यक्षता राहुल गांधी कर रहे हैं। दरअसल सोनिया गांधी की सेहत खराब होने की वजह से वो इस अहम बैठक में नहीं पहुंच पाई हैं।congress_cwc_2016117_13246_07_11_2016

राहुल गांधी ने बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि मोदी सरकार सत्ता के नशे में चूर है और इस सरकार में लोकतंत्र सबसे काले दौर से गुजर रहा है। सरकार अपने विरोधियों को बोलने नहीं देती।राहुल गांधी ने इस मौके मौजूदा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि टीवी चैनलों पर बैन लगाया जा रहा है और विपक्ष के लोगों को जेल में डाला जा रहा है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि एनडीए की सरकार में लोकतंत्र का गला घोंटा जा रहा है।

पाकिस्‍तान से चल रहे तनाव को लेकर कहा कि यह सरकार पाकिस्‍तान से निपटने के मामले में एक से दूसरे मुद्दे पर पहुंच गई है।वर्किंग कमिटी की इस बैठक में कांग्रेस नेता मनमोहन सिंह, ऐके एंटनी, अहमद पटेल, दिग्विजय सिंह, मलिका अर्जुन खड़गे, अंबिका सोनी, बीके हरिप्रसाद और ग़ुलाम नबी आजाद समेत लगभग 21 लोग हिस्सा ले रहे हैं।इस बैठक में पार्टी के शीर्ष नेता समसामयिक राजनीतिक मुद्दों के अलावा संगठनात्मक चुनाव और राहुल गांधी को पार्टी अध्यक्ष बनाये जाने के मुद्दे पर अनिश्चितता जैसे मामले पर चर्चा करेंगे।

शीर्ष निर्णय करने वाली संस्था सीडब्ल्यूसी की बैठक में 16 नवंबर से शुरू होने वाले संसद के शीतकालीन सत्र के लिए रणनीति भी तय की जाएगी। कांग्रेस में संगठनात्मक चुनाव भी लंबित है और पार्टी ने इस बारे में प्रक्रिया पूरी करने के लिए चुनाव आयोग से 31 दिसंबर तक का समय मांगा है। पार्टी ने चुनाव आयोग को इस बारे में सूचित किया है क्योंकि ऐसा करना नियमों के तहत जरूरी है।राहुल गांधी को जनवरी 2013 में सीडब्ल्यूसी की जयपुर बैठक में कांग्रेस उपाध्यक्ष बनाया गया था। सीडब्ल्यूसी की बैठक में पार्टी के संगठनात्मक चुनाव और संसद के शीतकालीन सत्र की रणनीति पर चर्चा होगी।इसके अलावा वर्तमान राजनीतिक स्थिति और उत्तरप्रदेश एवं पंजाब जैसे राज्यों में आसन्न विधानसभा चुनाव की योजना पर भी चर्चा होगी। बैठक सुबह 11 बजे दस जनपथ पर शुरु होगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.