Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

2018 में नास्त्रेदमस की ने की थी वर्ल्ड वॉर की भविष्यवाणी “किम जोंग – ट्रम्प” से बढ़ा खतरा

लखनऊ|

करीब साढ़े चार सौ साल पहले पहले फ्रांस के 16वीं (1503-1566) सदी के जाने-माने भविष्यवक्ता नास्त्रेदमस ने भी साल 2018 में तीसरे विश्वयुद्ध शुरू होने की भविष्यवाणी की थी. उन्होंने कहा था कि साल 2018 में भीषण प्राकृतिक आपदाएं आएंगी, अर्थव्यवस्था तहस-नहस हो जाएगी और तीसरा विश्वयुद्ध शुरू हो जाएगा.

 

 

दुनिया नए साल के जश्न में डूबी हुई, लेकिन दूसरी ओर भीषण तबाही का खतरा मंडरा रहा है. नए साल के आगाज पर उत्तर कोरिया के सुप्रीम लीडर किम जोंग उन ने अमेरिका को खुलेआम परमाणु हमले की धमकी देकर तीसरे विश्वयुद्ध की आशंका को और बढ़ा दिया है.

वर्तमान समय में उत्तर कोरिया और अमरीका बीच जिस तरह की तनातनी चल रही है, उससे तो यही लगता है कि इस साल परमाणु युद्ध का टलना मुश्किल है. अगर तीसरा विश्वयुद्ध हुआ, तो यह प्रथम और द्वितीय विश्वयुद्ध से भी भयानक होगा. वैश्विक व्यवस्था तहस-नहस हो जाएगी.

 

 

नए साल पर अपने भाषण के दौरान उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन ने अमेरिका को धमकी देते हुए कहा, ”अमेरिका की पूरी ज़मीन हमारी परमाणु मिसाइलों की जद में है और इन मिसाइलों का बटन हमेशा ही मेरी टेबल पर रहता है.” उन्होंने कहा कि उत्तर कोरिया सबसे बड़ी परमाणु शक्ति बनकर दुनिया के सामने आएगा.

इससे पहले उत्तर कोरिया की सरकारी मीडिया ने कहा कि साल 2018 में भी उनका देश परमाणु परीक्षण जारी रखेगा, जिससे वह ‘अजेय’ परमाणु शक्ति के तौर पर उभरे. एक अजेय शक्ति के रूप में उत्तरी कोरिया के अस्तित्व को न ही कमजोर किया जा सकता है और न ही नकारा जा सकता है.

इससे पहले भी कई बार सही साबित हुई हैं नास्त्रेदमस की भविष्यवाणियां

 

नास्त्रेदमस ने आने वाली 20 शताब्दियों के लिए जो भविष्यवाणियां की थीं, उनमें से ज्यादातर सच साबित हुई हैं. इसलिए पूरी दुनिया के लोग नास्त्रेदमस की भविष्यवाणियां पर काफी हद तक यकीन करते हैं. नास्त्रेदमस ने डायना की मौत, तानाशाह एडोल्फ हिटलर के उदय, परमाणु बम, द्वितीय विश्व युद्ध, 9/11 आतंकी हमले के बारे में नास्त्रेदमस की भविष्यवाणियां बिल्कुल सटीक साबित हुई हैं. अगर इस साल परमाणु युद्ध (तृतीय विश्वयुद्ध) शुरू होने की भविष्यवाणी सही साबित हुई, तो मानव जीवन भी संकट में पड़ जाएगा.