Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

2000 से ज्यादा एक ही दिन में भूमध्यसागर से प्रवासी बचाए गए

रोम: भूमध्यसागर के रास्ते यूरोप पहुंचने की कोशिश कर रहे 2000 से अधिक प्रवासियों को बचाव अभियान दल ने कई प्रयासों के बाद सुरक्षित बचा लिया। वहीं इस दौरान एक प्रवासी के मारे जाने की भी खबर है। अधिकारी और प्रत्यक्षदर्शी ने आज यह जानकारी दी।  

इटली तटरक्षक बल के एक प्रवक्ता ने बताया कि तटरक्षक बल और गैर सरकारी संगठन ने रबर की 16 नौकाओं एवं लकड़ी की तीन छोटी नौकाओं की मदद से 19 बार बचाव अभियान चलाकर 2,074 लोगों को सुरक्षित बचा लिया। चिकित्सा परोपकार संस्था मेडिसिंस संस फ्रोंटियर(एमएसएफ) ने एक ट्वीट कर बताया कि रबर की एक नाव में एक किशोरी मृत पाई गई। उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा कि यह समुद्र लगातार लोगों के लिए कब्रगाह बना हुआ है।

तटरक्षक बल के प्रवक्ता ने भी एक प्रवासी के मरने की पुष्टि की है लेकिन इसके बारे में विस्तृत जानकारी नहीं दी।  इंटरनेशनल ऑर्गनाइजेशन फॉर माइग्रेशन के मुताबिक इस साल अब तक लगभग 32,000 प्रवासी समुद्र के रास्ते यूरोप पहुंचे हैं लेकिन इस दौरान 650 से अधिक की मौत हो गई है या तो लापता हो गए हैं।  

Leave a Reply

Your email address will not be published.