Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

बीएमसी चुनाव में बीजेपी की अविश्सनीय जीत 82 सीटें बीजेपी ने तो शिवसेना ने 84 सीटें जीतीं

महाराष्ट्र: महाराष्ट्र के निकाय चुनाव में बीजेपी ने 10 महानगर निगमों में से 8 में जीत का परचम लहराया है। बीएमसी और ठाणे को छोड़कर सभी नगर निगमों पर बीजेपी ने कब्जा जमा लिया है। बीएमसी चुनाव में बीजेपी ने 82 सीटें जीती है जो शिवसेना की 84 सीटों से सिर्फ 2 कम है। इस बार बीजेपी और शिवसेना दोनों ने अलग अलग चुनाव लड़ा है इससे पहले दोनों ही पार्टियाँ एक साथ बीएमसी का चुनाव लडती थीं.

msid-45371761,width-400,resizemode-4,uddhav_devendra

विधानसभा चुनाव में लड़ीं अलग लेकिन बाद में बीजेपी और शिवसेना ने मिलाया था हाथ

विधानसभा चुनाव में अलग-अलग लड़ीं बीजेपी और शिवसेना ने चुनाव बाद हाथ मिला लिया था, बीएमसी में भी अगर ऐसा होता है तो इसमें हैरानी वाली बात नहीं होगी। लेकिन असली पेच मेयर पद को लेकर फंस सकता है। चूंकि बीजेपी शिवसेना से सिर्फ 2 सीट पीछे है लिहाजा वह भी यही चाहेगी कि मेयर उसका हो। हालांकि गठबंधन को लेकर बीजेपी और शिवसेना दोनों ही फिलहाल चुप्पी साधे हुई हैं। 

बीएमसी में किसको कितनी सीटें

227 सीटों वाले बीएमसी में शिवसेना 84 सीटों के साथ सबसे बड़ी पार्टी के तौर पर उभरी है। 82 सीटों के साथ बीजेपी दूसरे नंबर पर है। कांग्रेस को 31, एमएनएस को 7, एनसीपी को 9 और अन्य को 14 सीटें मिली हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.