Breaking News
Home / दुनिया जागरण / क्रिप्टोकरंसी फर्म के CEO की मौत से लॉक हुए 1300 करोड़, पत्नी को भी नहीं पता पासवर्ड

क्रिप्टोकरंसी फर्म के CEO की मौत से लॉक हुए 1300 करोड़, पत्नी को भी नहीं पता पासवर्ड

कनाडा की एक क्रिप्टोकरेंसी कंपनी क्वाड्रिगासीएक्स के 30 वर्षीय सीईओ गेराल्ड कॉटन की भारत में मौत हो गई है। उनकी मौत के साथ 190 मिलियन डॉलर (करीब 1300 करोड़ रुपये) कीमत की क्रिप्टोकरंसी लॉक्ड का पासवर्ड भी उनके साथ ही चला गया है। यहां तक कि मृतक की पत्नी को भी यह पासवर्ड पता नहीं है। बड़े-बड़े सिक्यॉरिटी एक्सपर्ट्स भी अब इस करंसी को अनलॉक नहीं कर पा रहे हैं। कंपनी के सोशल मीडिया पेज के माध्यम से बताया गया कि गेराल्ड की मौत उस दौरान हुई, जब वह भारत की यात्रा पर थे। यह भी बताया गया कि वह भारत में अनाथ बच्चों के लिए एक अनाथालय खोलने वाले थे।

गेराल्ड की मौत की खबर उस वक्त सामने आई जब उनकी पत्नी जेनिफर रोबर्टसन और कंपनी ने कोर्ट में क्रेडिट अपील दायर की। इसमें कहा गया है कि वह गेराल्ड के इनक्रिप्टिड अकाउंट को अनलॉक नहीं कर पा रहे हैं। इसी अकाउंट में लगभग 190 मिलियन डॉलर की क्रिप्टोकरंसी भी लॉक्ड है। बताया जा रहा है कि वह जिस लैपटॉप से काम करते थे वह इन्क्रिप्टिड है, जिसका पासवर्ड उनकी पत्नी को भी नहीं पता।

31 जनवरी 2018 को क्वाड्रिगासीएक्स ने अपनी वेबसाइट के माध्यम से नोवा स्कॉटिया सुप्रीम कोर्ट से अपील की कि उन्हें अनुमति दी जाए, जिससे वह अपनी आर्थिक समस्या को हल कर सकें। कंपनी ने कहा कि, बीते कई हफ्तों से हमने अपनी समस्या को हल करने के कई प्रयास किए हैं। हमने क्रिप्टोकरेंसी अकाउंट का पता लगाने और उसे सुरक्षित करने के भी कई प्रयास किए हैं। हमें अपने ग्राहकों को उनके डिपोजिट के हिसाब से पैसे देने हैं लेकिन हम ऐसा नहीं कर पा रहे हैं क्योंकि हम अकाउंट तक ही नहीं पहुंच पा रहे हैं।

सोशल मीडिया पर इस मामले को लेकर तरह-तरह की चर्चाएं हो रही है। यह भी सवाल उठाए जा रहे हैं कि कहीं यह पूरा मामला धोखाधड़ी का तो नहीं है। लोग इंटरनेट पर यह भी लिख रहे हैं कि अगर गेराल्ड को आंत संबंधी कोई गंभीर बीमारी थी तो वह भारत क्यों गए, जहां कि पीने के पानी की गंभीर समस्या है।

Loading...

Check Also

पाकिस्तान ने चीन को दिया जवाब,कहा-किसी के दबाव में नहीं आयेगा पाक

दुनिया डेस्क| आतंकवादी मसूद अजहर पर प्रतिबंध लगाने के मामले को लेकर पाकिस्तान ने कहा है कि अब वह …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com