Lakhimpur:पलिया में हुई लूट का एएसपी ने किया खुलासा,आरोपियों के परिवार ने कहा साजिश

Lakhimpur/Dev Srivastava: 25 और 26 दिसंबर को पलिया के दो अलग-अलग मुहल्लों में हुई लूट की वारदातों का पुलिस ने खुलासा करने का दावा किया है। लूट में शामिल अभियुक्तों के साथ उस व्यक्ति को भी पुलिस ने पकड़ा, जिसने लूट का माल खरीदा था।

oikl

घटनाक्रम 

25 दिसंबर को नगर के मुहल्ला माहीगिरान नयी बस्ती निवासी इकबाल के घर में घुसे बदमाशों ने तमंचे के बल पर लूट की थी।26 दिसंबर को हाइडिल कालोनी स्थित मदारू के घर को निशाना बनाया था। इस मामले में पुलिस पर शुरूआत से ही आरोप लगने शुरू हो गए थे। दोनों घटनाओं की रिपोर्ट चोरी में दर्ज कर पुलिस ने ढिलाई बरतने की शुरूआत कर दी थी। बाद में उच्चाधिकारियों के निर्देश पर इस मामले में सतर्कता दिखाई गई।

पकडे गए बदमाश

एएसपी दीपेन्द्र नाथ चौधरी ने बताया कि दून स्कूल के सामने बाइक से जा रहे दो संदिग्धों को सूचना के बाद पकड़ा गया। पूछताछ में उन लोगों ने हाल ही में हुई लूट की वारदातों को अंजाम देने की बात कबूल की । पकड़े गए अभियुक्त खलील पुत्र मुस्तफा निवासी छब्बापुरवा और कलीम पुत्र मजलूम निवासी पठाननपुरवा थाना निघासन हैं। उनके चार और साथी भी थे, जिनकी तलाश शुरू कर दी गई है।

लाखों के सामान हुए बरामद

पकड़े गए अभियुक्तों के पास से लूट का सामान ज्वैलरी 36500 रूपये की नगदी, एक मोटरसाइकिल दो तमंचे, कारतूस आदि बरामद हुआ है। हालांकि पुलिस अब भी इन घटनाओं को चोरी ही मानकर चल रही है। अभियुक्तों ने तिकुनियां के ग्राम सुथना बरसोला और सिंगाही के नौरंगाबाद में भी लूट की घटनाओं को अंजाम देने की बात कबूल की है। इसके अलावा लूट का माल खरीदने वाले सच्चिदानंद निवासी मल्ल्बेहड़ थाना धौरहरा को भी पकड़ा गया है। तीनों को पुलिस ने जेल भेज दिया है।

आरोपियों के परिवार ने पुलिस पर लगाया आरोप,बताया झूठी है गिरफ़्तारी 

जिस व्यक्ति सच्चिदानंद को लूट के माल के साथ पकड़ा गया है, उसके परिवारीजन भी मंगलवार को थाने पहुंचे। उन्होंने पुलिस पर ही आरोप लगाने शुरू कर दिए। सच्चिदानंद के पुत्र आदित्य रस्तोगी ने बताया कि कल सुबह पुलिस उनकी दुकान पर आई और नई ज्वैलरी यह कहकर जब्त कर ली कि वह चोरी की है। इतना ही नहीं बाइक बेंचकर रखी गई 46 हजार रूपये की रकम भी ले ली । उसके पिता को जबरन थाने उठा लाया गया, जबकि उन पर कोई आरोप नहीं है।

=>
loading...

Pradesh Jagran Digital

Please Visit:http://pradeshjagran.com/ Like Us: https://www.facebook.com/JagranPradesh/ Twitter: https://twitter.com/Pradesh_Jagran YouTube: https://www.youtube.com/channel/UCrX8RPUMtX1P1D5xCBccKzg Google+:https://plus.google.com/u/0/

You May Also Like