Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

सोती रही पुलिस, डेढ़ घण्टे तक उत्पात मचाते रहे बदमाश

लखीमपुर-खीरी/देव श्रीवास्तव: चन्द रोज की बात है जब खीरी पुलिस ने डायल 100 के उद्घाटन पर अपने आप को हाइटेक होने के दावे किए थे। उन दावों पर कुछ ही दिनों बाद बादमाशों ने पानी फेर दिया। शहर के मोहल्ला सुन्दरपुरम के दो मकानों में पडी डकैती, हाइटेक खीरी पुलिस को कटघरे में खडा करती है।

rfd

कब और कहाँ हुई घटना

जानकारी के अनुसार मंगलवार की रात करीब आधा दर्जन सशस्त्र बदमाशों ने सदर कोतवाली के मोहल्ला सुन्दरपुरम निवासी कुंवर सिंह के घर के मुख्य चैनल का ताला तोडा उसके बाद अन्दर लगे दो दरवाजों का ताला काटकर घर में घुस गए और दम्पत्ति को बन्धक बना लिया। कुंवर सिंह की पत्नी राधा से असलहाधारी बदमाशों ने अलमारी की चाभी मांगी। विरोध करने पर बदमाशों ने लोहे की रॉड व असलहे की बटों से दम्पत्ति को लहू-लुहान कर दिया|

लाखों के जेवर की डकैती

कुंवर के घर की अलमारी में रखा करीब तीन लाख रुपए का जेवर व करीब ढाई लाख रुपए जो कुंवर सिंह के ऑफिस का था उसे लूट लिया। कुंवर सिंह पलिया केन्द्रीय उपभोक्ता भण्डार निगम में काम करते हैं। मंगलवार को ऑफिस में जमा हुआ पैसा जो उन्हें बैंक में जमा करना था देर होने के चलते उसे घर ले आए थे।

दंपत्ति को किया घायल,करीब डेढ़ घंटे तक हुई डकैती

डकैती की घटना को अंजाम देकर बदमाश वहां से फरार हो गए और घर के बाहर के दरवाजे को बन्द कर दिया। जिसके बाद किसी तरह लहू-लुहान दम्पत्ति ने मोहल्ले वालों को जगाया। मोहल्ले वालों ने घटना की जानकारी पुलिस को दी। पुलिस के आला अधिकारी जब मौके पर पहुंचे तब एक और घटना का खुलासा हुआ। मोहल्ले में ही रहने वाले डा. टीएन शुक्ला जो कि किसी काम से अपने परिवार के साथ हरगांव गए हुए थे। बदमाशों ने उनके भी घर का ताला तोडकर नौकर को बन्धक बनाकर लूट-पाट की थी। 

पुलिस की नाक के नीचे हुई डकैती

सवाल इस बात का है कि करीब डेढ घण्टे तक आधा दर्जन सशस्त्र बदमाश एक मोहल्ले में दो डकैतियों को अंजाम देते हैं | पुलिस को इसकी भनक तक नहीं लगती। मौके पर पहंुचे एसपी मनोज कुमार झा ने घटनास्थल का मुआयना किया। उन्होनें बताया कि घटनास्थल से चन्द कदम दूर पर एक काले रंग की मोटरसाइकिल बरामद हुई है। जिसके तार बदमाशों से जुडे हो सकते हैं। पुलिस ने घटना का शिकार हुए लोगों के बयान दर्जकर जांच शुरू दी है।

क्या पहले से थी पूरी जानकारी?

डकैती की दोनों घटनाओं को जिस तरह से अंजाम दिया गया है। उससे यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि बदमाशों ने पूरी प्लानिंग के साथ घटना को अंजाम दिया है। पुलिस सूत्रों की माने तो घटना में शिकार हुए लोगों की पूरी जानकारी रखने वाला कोई शख्स शामिल हो सकता है। हालांकि पुलिस इन सभी पहलुओं पर जांच करने की बात कह रही है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.