Home / कारोबार / धोनी के आउट होते ही इस बाजार के डूब गये करोड़ों रुपये, जानिए कैसे?

धोनी के आउट होते ही इस बाजार के डूब गये करोड़ों रुपये, जानिए कैसे?

नई दिल्ली। विश्व कप 2019 की प्रबल दावेदार मानी जा रही भारतीय टीम का सफर सेमीफानल में ही समाप्त हो गया। बुधवार को मेनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में खेले गए मुकाबले में टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के हाथों 18 रनों से शिकस्त झेलनी पड़ी। टीम को मिली इस हार ने न सिर्फ भारतीय फैंस का दिल तोड़ा बल्कि, सट्टेबाजों को भी तगड़ा झटका दिया है। बाजार के जानकारों के मुताबिक, भारत की इस हार से दिल्ली-एनसीआर के सट्टा बाजार को बड़ा नुकसान हुआ है।

बताया जा रहा है कि न्यूजीलैंड के हाथों टीम इंडिया को मिली हार ने सट्टेबाजों को 100 करोड़ रुपये से अधिक का चूना लगाया है। इस मैच से पहले सभी न्यूजीलैंड के ऊपर भारत की जीत की भविष्यवाणी कर रहे थे। यही वजह थी कि न्यूजीलैंड की जीत का भाव भी अधिक था। कहा जा रहा है कि सभी ने भारत की जीत पर बड़ा दांव खेल रखा था, लेकिन उलटफेर होने से सट्टेबाजों को बड़ा नुकसान झेलना पड़ा।

सट्टाबाजार में चल रहा था ऐसा भाव

ऐसी खबर है कि टीम इंडिया की जीत पर सट्टा बाजार में 4.35 रुपये का भाव था, जबकि न्यूजीलैंड पर 49 रुपये का भाव था। इसका मतलब था कि कीवी टीम हारी हुई थी। मैच में जब भारत का स्कोर छह विकेट के नुकसान पर 200 रन था और रवींद्र जडेजा तथा महेंद्र सिंह धोनी बल्लेबाजी कर रहे थे, तब भारत पर सट्टेबाज जमकर खेल रहे थे, लेकिन आखिरी दो ओवरों में जिस तरह से न्यूजीलैंड ने वापसी की, उससे सभी हिसाब बिगड़ गया।

माही हुए आउट और डूब गया करोड़ों रुपया

धोनी का आउट होना सट्टेबाजों के लिए सबसे बुरा साबित हुआ, क्योंकि उनका पूरा पैसा डूब गया था। जिन्होंने न्यूजीलैंड पर पैसा लगाया था, उनकी जेब भर गई। गुरुग्राम के सदर बाजार में स्थित एक सट्टेबाज राजीव सिंह (फर्जी नाम) ने आईएएनएस को बताया, ‘जब भारत के शीर्ष-3 बल्लेबाज पांच के कुल स्कोर पर पवेलियन लौट गए थे, तब सट्टाबाजार बदल रहा था। हमारी उम्मीदें मंगलवार को ज्यादा थीं लेकिन बुधवार को भारत की हार के साथ यह विश्व कप की सबसे बुरी खबर साबित हुई।’

जडेजा और धोनी पर जमकर लगा था रुपया!

गाजियाबाद की सट्टा मंडी के एक सट्टेबाज ने कहा, ‘हम आज बुरी तरह से हार गए। यहां तक कि सेशन दर सेशन के सट्टे में भी हमें काफी नुकसान उठाना पड़ा, क्योंकि हमने धोनी और जडेजा पर भी पैसा लगाया था।’ सटोरिये के मुताबिक, एक दिन पहले यानी मंगलवार को दिल्ली का सट्टा बाजार काफी ऊंचा गया था।

पुलिस के अनुमान के मुताबिक, दिल्ली एनसीआर में सट्टे का व्यापार 150 करोड़ रुपये से ऊपर गया था। सट्टा रनों और विकेट से मिली जीत के अंतर पर लगा था। साथ ही इस बात पर भी लगा था कि क्या भारत और न्यूजीलैंड की टीमें मिलकर 400 से ज्यादा रन बना पाती हैं या नहीं। यही नहीं इस बात पर भी पैसा लगा था कि कौन-सा गेंदबाज तीन विकेट से ज्यादा लेगा, ऐसा कौन करेगा, स्पिनर या तेज गेंदबाज।

Loading...

Check Also

अश्लील क्लिप बनाकर महिला से तीन साल तक पड़ोसी ने किया दुष्कर्म, गिरफ्तार

      जयपुर। माणक चौक थाना इलाके में एक महिला की नहाते समय अश्लील …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com