Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

फ़िल्मी महानायक के बचपन का रोल कर फेमस हुआ था ये एक्टर, अब करने लगा है एडल्ट कॉमडी

Aftab-Shivdasaniबॉलीवुड एक्टर आफताब शिवदसानी आज अपना 39वां जन्मदिन मना रहे हैं। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत बचपन से ही कर दी थी। सबसे पहले वो अनिल कपूर की सुपर हिट फिल्म ‘मिस्टर इंडिया’ में नजर आए थे। इसके बाद वो महानायक अमिताभ बच्चन की फिल्म ‘शहंशाह’ में नजर आए। 
 

‘शहंशाह’ में आफताब ही बड़े होकर विजय दीनानाथ चौहान (अमिताभ बच्चन) बनते हैं। वहीं बतौर लीड एक्टर ‘मस्त’ उनकी पहली फिल्म थी और इसके लिए आफताब को बेस्ट मेल डेब्यू का अवॉर्ड भी मिला था। इसके बाद आफताब कई फिल्मों का हिस्सा रहे लेकिन सोलो हीरो के रूप में उन्हें स्वीकार नहीं किया गया।
 

करियर की डूबती नाव को पार लगाने के लिए आफताब को सेक्स कॉमेडी फिल्मों का सहारा लेना पड़ा। इन फिल्मों को करने से पहले उन्होंने पॉर्न स्टार्स से मुलाकात तक की थी जिससे की उन्हें ये किरदार निभाने में मदद मिल सके। हालांकि उनकी ये फिल्में भी कुछ खास धमाल नहीं मचा पाईं। 
 

इतना ही नहीं, इन फिल्मों की वजह से उन्हें अपनी पत्नी निन दुसांज की नाराजगी तक सहनी पड़ी। निन ने ये साफ कहा था कि वो आफताब के इस काम से खुश नहीं हैं और नहीं चाहती कि आने वाले समय वो फिर ऐसी फिल्में करें।
 

एक इंटरव्यू में आफताब ने बताया था कि कैसे फिल्मों में नाकामियां मिलने के बाद वो शराब या नशीली दवाओं के बजाय अध्यात्म की शरण में गए जबकि उन दिनों वह बहुत परेशान और अकेले थे। उन्होंने कहा, ‘अध्यात्म ने मेरी जिंदगी बदली। जब मैं बहुत सारी तकलीफों से गुजर रहा था तब बिल्कुल अकेला था।

मैंने बौद्ध धर्म को लेकर बहुत सारी किताबें पढ़ीं और मेरे मन को शांति मिली। मैं धर्मशाला गया और दलाई लामा से मिला। वहां से मैं थाईलैंड भी गया और बौद्ध धर्म की शिक्षाओं से अपना खोया आत्मविश्वास वापस पाया।’

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.