Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

होली पर ये अचूक उपाए अपनाकर आप भी पा सकते है धन-समृद्धि

होली एक ऐसा त्यौहार है जो खुशहाली और सभी दुखो को दूर कर देता है. होली देशभर के साथ-साथ विदेशो में भी मनाई जाती है. हमारे देश में होली का अधिक महत्व होता है. दिवाली के बाद दूसरा सबसे बड़ा त्यौहार होली को ही माना जाता है. होली के दिन दुश्मन भी दोस्त बनकर अपने सारे गमो को भुला देते है और अपने रिश्तो में मिठास लाते है. लेकिन कुछ लोगो के लिए होली खुशहाली की जगह दुःख का कारण बन जाती है. होली पर उनकी परेशानिया बढ़ जाती है. आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बता रहे है जिन्हे अपनाकर आप भी इस बार होली के त्यौहार में खुशहाली और उल्लास ला सकते है-

होली के दिन आप हनुमान जी की पूजा जरूर करे. होली के दिन शाम को आप बजरंगबली को केवड़े का इत्र चढ़ाए और उन्हें गुलाब के फूल की माला भी चढ़ाए. साथ ही हनुमान जी को चौला चढ़ाने से हर बिगड़े काम बन जाते है.

होलिका दहन की राख को अगर आप अपने घर के दरवाजे के साथ-साथ घर के चारो ओर छिड़केंगे देंगे तो इससे आपके घर में नकारात्मक शक्तियां और ऊर्जा नहीं आ पाएगी.

होली के दिन आप सभी अपने घर के मुख्य द्वार और अन्य दरवाजे पर गुलाल अवश्य डाले इससे आपके घर में नकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश नहीं हो पाएगा.

होलिका की अग्नि से आप अपने घर में या दुकान में दिए जलाए इससे घर में खुशहाली बनी रहती है.

होली के दिन आप अपने मुख्य दरवाजे पर द्वीमुखी दिए जरूर जलाए इससे धन प्राप्ति होती है.

होली के दिन भूलकर भी आप कभी किसी अन्य व्यक्ति या विरोधी द्वारा इलायची या लॉन्ग का सेवन ना करे.

होली खेलते समय हमेशा ही अपने सिर पर टोपी या साफा जरूर बांधकर रखे.