Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

होना है कामयाब तो हेल्दी कंपटीशन में रखें यकीन : सना खान

फिल्म ‘वजह तुम हो’ से सुर्खियां बटोर रहीं अभिनेत्री सना खान का मानना है कि प्रतिभा परिचय का मोहताज नहीं होती। एक अनूठे टैलेंट हंट ‘बॉलीवुड मिस्टर एंड मिसेज इंडिया 2017’ में बतौर जज की भूमिका निभा रही सना कहती हैं कि जिंदगी में कामयाबी चाहिए, तो हेल्दी कंपटीशन में विश्वास करना सीखना होगा।

14540b678c95d8511b8f5ac4fd63bebb_L

सना खान ने इस प्रतियोगिता के बारे में आईएएनएस के साथ बातचीत में बताया, “बॉलीवुड मिस्टर एंड मिसेज इंडिया एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जो बड़े शहरों से ही नहीं, बल्कि छोटे-छोटे शहरों से प्रतिभाओं को ढूंढ़कर उन्हें निखारकर बॉलीवुड तक पहुंचाने में मदद करेगा।”

वह आगे कहती हैं, “मैं आज के युवाओं में गजब का आत्मविश्वास देखकर दंग हूं। स्कूल, कॉलेज जाने वाले छात्र ही आत्मविश्वास से भरे हैं जो पहले देखने को नहीं मिलता था।”

यह पूछने पर कि उन्हें इस हंट के दौरान प्रतिभागियों से किस तरह से अपेक्षा हैं? इसके जवाब में वह कहती हैं, “मेरा फोकस टैलेंट पर होगा। इस दौरान बहुत सारी परफॉर्मेस होने वाली हैं। नई प्रतिभाओं को देखने का मौका मिलेगा। ऐसे बहुत लोग हैं जो प्रतिभाशाली हैं, लेकिन उन्हें वह मंच नहीं मिल पाता, जिसके जरिए उनकी प्रतिभा का पता चल सके, लेकिन हम उन्हें ग्रूम कर वह मौका देखने वाले हैं।”

बॉलीवुड में बढ़ रही प्रतियोगिता के बारे में सना कहती हैं, “बढ़ती तकनीक के साथ कंपटीशन बढ़ रहा है। आज से 10 से 15 साल पहले कंपटीशन कम था तो मौके मिलने कुछ आसान थे, लेकिन आज कंपटीशन बहुत है। अभिनेता बनने की चाह रखने वाले युवा ही नहीं बल्कि आम लोग भी खुद को बहुत फिट रखते हैं।”

उन्होंने कहा, “सिक्स पैक एब आम हो गए हैं। कॉलेज जाने वाली लड़कियां ही मेकअप के मामले में अभिनेत्रियों को टक्कर देती हैं तो ऐसे में भीड़ से अलग दिखना बहुत जरूरी हो गया है और इस तरह टैलेंट हंट के जरिए हम प्रतिभागियों को निखारकर उन्हें बॉलीवुड में किस्मत आजमाने का एक मौका दे रहे हैं।”

वह कहती हैं, “बॉलीवुड में किस्मत आजमा रहे युवा पूरी तैयारी के साथ आ रहे हैं। युवाओं में एक गजब का आत्मविश्वास है जो चौंकाने वाला है। बस जरूरी है कि हेल्दी कंपटीशन में विश्वास रखें, क्योंकि मेरा मानना है कि अगर आपको आगे बढ़ना है तो सकारात्मक सोच के साथ काम करना होगा। जलन एवं द्वेष आपकी प्रतिभा को कमतर कर देता है।”

प्रतियोगिता के विजेताओं को बॉलीवुड का गोल्डन टिकट दिया जाएगा। ऐसा पहली बार हो रहा है, जब फिल्म इंडस्ट्री के 25 कलाकार मिलकर इन प्रतिभाओं को निखारेंगे, जिसमें सना के अलावा अरबाज खान, रजनीश दुग्गल, देबिना बनर्जी, यश अहलावत भी हैं। इस प्रतियोगिता का आयोजन दिल्ली और गाजियाबाद में विभिन्न स्थानों पर होगा। टैलेंट हंट के लिए ऑडिशन शुरू हो चुके हैं, जबकि फिनाले 24 जून को होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.