Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

होंठो का कालापन दूर करते है केसर और दूध

mmm_596cc65deecb1होंठ हमारे चेहरे का सबसे अहम् हिस्सा होते है. एक तरफ जहा सुन्दर और गुलाबी होंठ हमारे चेहरे की खूबसूरती को बढ़ाने का काम करते है वही दूसरी तरफ तरफ काले और बदसूरत होंठ हमारी पूरी सुंदरता को ख़राब कर देते है. कुछ लड़किया अपने होंठ के कालेपन को छुपाने के लिए लिपस्टिक का इस्तेमाल करती है. पर ये कोई परमानेंट इलाज नहीं है. इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे है जिनके इस्तेमाल से आप नेचुरल तरीके से अपने होंठो को गुलाबी बना सकती है.
 
1-निम्बू के इस्तेमाल से होंठो का कालापन दूर किया जा सकता है. इसे इस्तेमाल करने के लिए रोज रात को सोने से पहले नींबू को काटकर अपने होंठो पर अच्छे से रगड़ें. अगर आप कुछ दिन तक लगातार अपने होंठो पर निम्बू का इस्तेमाल करेगी तो बहुत जल्दी होंठ सुंदर और गुलाबी हो जाएंगे.

2-होंठो का कालापन दूर करने के लिए थोड़े से ओलिव आयल में थोड़ी सी वैसलिन मिलाकर रात में सोने से पहले अपने होंठो पर लगाएं. ऐसा करने से कुछ ही दिनों में होंठो का कालापन दूर हो जाएगा.

3-अगर आप रोज रात को सोते वक़्त थोड़ी-सी मलाई में हल्दी पाउडर मिलाकर अपने होंठो पर लगाएगी तो आपके होंठो का कालापन दूर हो सकता है 

4-केसर के इस्तेमाल से आप अपने होंठो के कालेपन को दूर कर सकती है. इसे इस्तेमाल करने के लिए थोड़े से कच्चे दूध मे केसर को मिलाकर अपने होंठो पर हलके हाथ से मसाज करे. ऐसा करने से होंठो का कालापन दूर हो जाता है. और साथ ही होंठ पहले से ज्यादा आकर्षक लगते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.