Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

हेमराज की पत्नी बोलीं, पहली बार में ही सुधर जाता पाक

img_20161124121536जम्मू : जम्मू कश्मीर के माछिल सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से हुए हमले में मारे गए तीन सैनिकों में एक का शव क्षत-विक्षत किए जाने की घटना पर शहीद लांसनायक हेमराज सिंह की पत्नी धर्मवती ने गुरुवार को कहा कि तभी सबक सिखाया तो यह नौबत नहीं आती।

उन्होंने कहा कि अगर सरकार ने दुश्मन को पहली घटना के समय ही कड़ा सबक सिखा दिया होता, तो आज बार-बार यह कहने की जरुरत नहीं पड़ती कि सेना दुश्मन को कड़ा सबक सिखाएगी।
वर्ष 2013 में नियंत्रण रेखा पर हेमराज शहीद हुए थे। धर्मवती ने कहा कि यदि हमारी सरकार ने पाकिस्तान को पहली ही घटना के समय कड़ा सबक सिखा दिया होता, तो हमें आए दिन इस तरह की घटनाएं नहीं देखनी पड़तीं।
धर्मवती ने कहा, ‘सरकार को अब पाकिस्तान से दोस्ती पूरी तरह तोड़ लेनी चाहिए। उससे किसी तरह का कोई संबंध नहीं रखना चाहिए। उनके (पाकिस्तान के) सैनिक आए दिन हमारे सैनिकों के सिर काट कर ले जा रहे हैं और हमारी सरकार छोटी-मोटी लड़ाइयों (सर्जिकल स्ट्राइक) से काम चला रही है।’
 धर्मवती ने कहा कि सरकार को इस घटना पर पाकिस्तान को कड़ा सबक सिखाना चाहिए, ताकि वह दोबारा ऐसी हरकत करने के बारे में सोच भी न सके। बता दें कि मथुरा निवासी धर्मवती के पति एवं 13 राजपूताना राइफल के लांसनायक हेमराज सिंह और मध्य प्रदेश के सुधाकर सिंह के शहीद होने के बाद पाकिस्तानी सैनिकों ने उनके शवों के साथ भी निर्मम व्यवहार किया था।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published.