Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह और पत्नी को कोर्ट का समन

virbhadra-singh_59108c7e07b58ई दिल्ली. हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह और उनकी पत्नी को स्पेशल कोर्ट ने नोटिस भेजा है. कोर्ट ने इनके खिलाफ सीबीआई द्वारा दायर चार्जशीट में हस्तक्षेप किया है. एक न्यूज एजेंसी के अनुसार, स्पेशल जज विरेन्द्र कुमार गोयल ने उनकी पत्नी प्रतिभा को 22 मई को कोर्ट में पेश होने का आदेश दिया है.

साथ ही अन्य आरोपियों चुन्नी लाल चौहान, जोगिन्दर सिंह घालता, प्रेम राज, वकमुल्लाह चंद्रशेखर, लवन कुमार रोच और राम प्रकाश भाटिया को हाजिर होने का आदेश दिया है. सीबीआई ने इस मामले में इसी वर्ष 31 मार्च को 500 पेज की चार्जशीट दायर की थी, जिसके अनुसार वीरभद्र सिंह ने लगभग 10 करोड़ रुपए की संपत्ति जुटाई थी जब वह केंद्रीय मंत्री थे.

बता दे कि इस मामले में लगभग 225 गवाहों से सवाल किये गए और 442 दस्तावेज जमा किए गए है. इस रिपोर्ट में एलआईसी एजेंट आनंद चौहान का भी नाम सामने आया जो अभी कोर्ट कस्टडी में है. ईडी ने एलआईसी एजेंट चौहान को बीते वर्ष इस केस से जुड़े एक मनी लॉन्ड्रिंग केस कि सिलसिले में गिरफ्तार किया गया था. यह भी बता दे कि ईडी ने 3 अप्रैल को वीरभद्र सिंह का एक फॉर्म हाउस भी जब्त कर लिया था जिसकी लगभग 27 करोड़ है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.