Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

हिमाचल के लिए कांग्रेस ने जारी की 59 उम्मीदवारों की सूची, अर्की सीट से लड़ेंगे वीरभद्र सिंह

नई दिल्ली: कांग्रेस ने नौ नवंबर को होने वाले हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए बुधवार को 59 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी की जिसमें मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह और प्रदेश कांग्रेस प्रमुख सुखविंदर सिंह सुक्खू का नाम शामिल है. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की अध्यक्षता में कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में इस सूची को अंतिम रूप दिया गया. शिमला (ग्रामीण सहित बाकी नौ सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा बाद में की जाएगी.

वीरभद्र सिंह को राज्य में अर्की सीट से टिकट दिया गया है. हिमाचल प्रदेश कांग्रेस समिति के अध्यक्ष सुखविंदर सिंह सुक्खू को नादौन सीट से टिकट दिया गया है. वीरभद्र सिंह के पुत्र विक्रमादित्य का नाम पहली सूची में नहीं है. सिंह ने दो दिन पहले कहा था कि विक्रमादित्य उनकी शिमला :ग्रामीण: सीट से चुनाव लड़ेंगे. कांग्रेस ने प्रदेश के अपने सभी वरिष्ठ नेताओं को चुनाव में उतार दिया है. राज्यसभा सदस्य विप्लव ठाकुर को देहरा से टिकट दिया है जिससे वह 2012 में हार गई थीं.

इसके साथ ही एआईसीसी सचिव आशा कुमारी, कौल सिंह ठाकुर, जी एस बाली, मुकेश अग्निहोत्रि और गंगा राम मुसाफिर को क्रमश: डलहौजी, दरंग, नगरोटा, हरोली और पच्छाद से उतारा गया है. पार्टी सूत्रों ने कहा कि कांग्रेस ने नौ सीटों के लिए उम्मीदवार घोषित नहीं किए हैं क्योंकि इसके लिए कई आकांक्षी हैं. इन सीटों में कुल्लू, मंडी और ठियोग शामिल हैं. राज्य विधानसभा की 68 सीटों के लिए नौ नवंबर को चुनाव होने हैं.