Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

हाय यह जाम का झाम और पुलिस वसूल रही दाम

unnamed
देव श्रीवास्तव
लखीमपुर-खीरी।
45 डिग्री टेंपरेचर की गर्मी पहले से ही लोगों की राहत छीन रही है। उस पर शहर में लगने वाला जाम लोगों से उनका सुकून भी छीनने में लगा है। वहीं इस जाम को व्यवस्थित करने वाली पुलिस दाम वसूलने में लगी है। संकटा देवी चौराहे पर खुलेआम पुलिस संरक्षण में रोड के दोनों तरफ मैजिक गाडिय़ां व टैम्पों खड़े किए जा रहे हैं। इन्हें संकटा देवी पुलिस चौकी इसलिए नहीं हटाती क्योंकि इन सभी से पुलिस हर महीने सुविधा शुल्क ले रही है।
शहर के व्यस्ततम चौराहों में से एक है। संकटा देवी चौराहा इस चौराहे पर ही पुलिस चौकी बनी है। इसके बावजूद चौराहे पर रोजाना घंटों जाम की स्थिति बनी रहती है। ऐसा इसलिए होता है कि चौराहे के चारों तरफ टैम्पो व मैजिक चालक खुलेआम सड़कों के किनारे अपने वाहनों को बेरोक-टोक खड़ा कर रहे हैं। इन वाहनों के सड़क के दोनों तरफ खड़े हो जाने से आम लोगों को निकल ले में खासी परेशानियां होने लगती हैं और आवागमन बाधित हो जाता है। वैसे तो इस चौकी पर अच्छा खासा पुलिस बल तैनात है परंतु ऐसी स्थिति से निपटने के लिए एक भी सिपाही बाहर नहीं आता। घंटों लोग चिलचिलाती धूप में निकलने का रास्ता ढूढ़ते रहते हैं और चौकी प्रभारी सहित सिपाही चौकी के अंदर मटर गस्ती में वक्त रहते हैं ऐसी स्थिति संकटा देवी चौराहे पर रोज बनती है। इसके बावजूद इसका कोई निस्तारण नहीं किया जा रहा। कारण यह है कि चौकी पुलिस सड़क के किनारे खड़े होने वाले सभी वाहनों से हर महीने सुविधा शुल्क लेती है। ऐसे में अगर पुलिस इन वाहनों को हटाएगीए तो वाहन चालक इसका विरोध करने लगते हैं। अपनी अवैध वसूली में चूर संकटा देवी पुलिस लोगों की सहूलियतों को नजरअंदाज कर अपने एक सूत्र यह कार्यक्रम में लगी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.