Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

हाथो में छुपा है सेहत का ख़ज़ाना

jjj_5970afc4b4192कई लोग अक्सर बीमार रहते है. उनको हमेशा सेहत से जुडी कोई ना कोई परेशानी बनी रहती है. जैसे-सिर का दर्द या तनाव आदि.इन परेशानियों के कारन लोगो बहुत परेशान रहते है. और इनसे छुटकारा पाने के लिए लोग कई तरह की दवाइयों का सेवन भी करते है पर कोई फायदा नहीं मिलता है. पर आज हम आपको इन छोटी मोटी परेशानियों को दूर करने का एक ऐसा उपाय बताने जा रहे है जिससे ना तो आपको पैसे खर्च करने पड़ेगे और ना ही कड़वी दवाइया खानी पड़ेगी.आज हम आपको हाथो के कुछ ऐसे ही प्लाइंट के बारे में बताने जा रहे है जिनको दबाने से किसी भी तरह के दर्द से आराम पाया जा सकता है. 
 
1-तनाव की समस्या होने पर अपने दांये हाथ की सबसे छोटी उंगुली के नीचे की ओर कलाई को थोड़ा सा दबाये, अगर आप सुबह और शाम ऐसा  करेंगे तो आपका तनाव गायब हो जायेगा.

2-पेट से जुडी समस्याओ को दूर करने के लिए सीधे हाथ की हथेली के नीचे वाले हिस्से को दबाये. ऐसा करने से आपकी पेट से जुडी सभी समस्याए दूर हो जाएगी. 

3-कभी कभी हिचकी आना शुरू हो जाये तो बंद होने का नाम ही नहीं लेती है.ऐसे में अपने हाथ की हथेली के बीच के हिस्से को दबाएं. ऐसा करने से हिचकी बंद हो जाएगी.
 
 4-दांत में दर्द होने पर अंगूठे के नाखून को दबाने से दर्द ठीक हो जाता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.