Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

हम यूपी की सभी 80 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे: गुलाम नबी आजाद

लखनऊ। जैसे जैसे लोकसभा चुनाव करीब आ रहा है वैसे वैसे पार्टियां भी गठबंधन और सीटों पर ऐलान कर रही है। यूपी में सपा बसपा गठबंधन के औपचारिक ऐलान के बाद यूपी कांग्रेस के प्रभारी गुलाम नबी आजाद ने रविवार को लखनऊ में प्रेस कांफ्रेस में कहा कि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस और भाजपा की सीधी लड़ाई है। हम यूपी की सभी 80 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि हम कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में डटकर चुनाव लड़ेंगे और परिणाम से लोगों को चौंका देंगे। आजाद ने कहा कि हमने शुरू से गठबंधन का स्वागत किया, जो भी दल बीजेपी को हराना चाहते हैं हम उनका स्वागत करए हैं। इस महीने के अंत तक साफ तस्वीर साफ हो जाएगी।

गुलाम नबी आजाद ने कहा कि बीजेपी की सरकार में किसानों, बेरोजगारों और महिलाओं के साथ नाइंसाफी और सबसे बड़े घोटाले हुए है। उन्होंने दावा करते हुए कहा कि राष्ट्रीय स्तर पर कांग्रेस बीजेपी को हराएगी। प्रदेश में सपा-बसपा के गठबंधन की प्रेसवार्ता से पहले राजनीतिक गलियारों में इस बात की चर्चा जोरों पर थी कि दोनों पार्टियों ने कांग्रेस से अलग गठबंधन की गांठ जोड़ ली है। शायद यही कारण है कि गठबंधन की घोषणा से एक दिन पहले गुलाम नवी आज़ाद ने यूपी कांग्रेस को शाम 5:30 बजे अर्जेंट मीटिंग का मैसेज दिया था। जिसके बाद दिल्ली में कांग्रेस के वॉर रूम में यूपी कांग्रेस की मैराथन बैठक हुई।