Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

हफ्ते के सातों दिन के लिए अपनाएं ये जादुई सात फेस पैक ….

अगर आप अपनी त्‍वचा में निखार पाना चाहती हैं तो जरूरी नहीं है कि बहुत मंहगी क्रीम का इस्‍तेमाल करें या हर दिन पार्लर में जाकर बैंठे।आप कुछ प्राकृतिक तत्‍वों को सही तरीके से इस्‍तेमाल करके भी अपने चेहरे पर ताजगी और सुंदरता ला सकती हैं।  इससे त्‍वचा की सटिविटी बनी रहती है। आज हम आपको 7 फेसपैक के बारे में बता रहे हैं जिन्‍हें सप्‍ताह में एक-एक दिन करके इस्‍तेमाल किया जा सकता है। इनके कोई साइडइफेक्‍ट नहीं होते हैं। जानते हैं इन फेसपैक के बारे में: beauty1

शहद और नींबू क्लींजर –  हफ्ते के पहले दिन शहद और नींबू से बना हुआ फेसपैक लगाएं। आप चाहें तो इसे रेगुलर फेसवॉश की तरह भी इस्‍तेमाल कर सकते हैं। इससे टैनिंग की समस्‍या भी दूर हो जाती है।
 स्‍ट्रॉबेरी पॉलिश –  मंगलवार के दिन आप स्‍ट्रॉबेरी पॉलिश का इस्‍तेमाल करें। इसके लिए आप स्‍ट्रॉबेरी को पीस में काट लें और उसका पेस्‍ट बना लें। इसे अपने चेहरे पर लगाएं और दमकदार त्‍वचा पाएं। 
 
 मॉश्‍इचर के लिए दही –  अगर आपको त्‍वचा में नमी चाहिए तो बुधवार के दिन दही का लेप अपने चेहरे पर कर लें और 20 मिनट के लिए ऐसे ही छोड़ दें। इससे त्‍वचा को मॉश्‍इचर मिलेगा। 
 बेसन स्‍क्रब –  बेसन त्‍वचा के लिए बेहद फायदेमंद होता है। बेसन को दूध में मिलाएं और इससे चेहरे पर मसाज करें। इससे डेड स्‍कीन निकल जाती है और त्‍वचा में ग्‍लो आ जाता है।
 दानों के लिए मड पैक –  अगर आपके चेहरे पर कील-मुहांसे बहुत ज्‍यादा है तो मुल्‍तानी मिट्टी को गुलाब जल में भिगोकर उसका फेसपैक बनाएं और लगाएं। इस तरह चेहरे के दाने गायब हो जाएंगे। 
  हल्‍दी –  हल्‍दी, चेहरे पर दमक लाने और त्‍वचा को स्‍वस्‍थ बनाएं रखने के लिए बहुत उपयोगी होती है। हल्‍दी और दूध का लेप अच्‍छे से लगाने पर चेहरे में ग्‍लो आ जाता है। आपको इसे मात्र 10 मिनट के लिए हफ्ते में किसी एक दिन लगाना होता है। 
 
 चावल का माढ –  आपको ये मजाक लग रहा होगा। लेकिन ये सच है। चावल का माढ़, चेहरे पर ठंडा करके लगाने से त्‍वचा में जवांपन आ जाता है और झुर्रियां भी दूर हो जाती हैं। ऊपर बताएं गए सातों फेसपैक को हफ्ते के हर दिन इस्‍तेमाल करने से चेहरा दमक उठेगा।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published.