Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

स्लिम बॉडी पाने के लिए रोज पिए हरी धनिया और निम्बू का जूस

Top-9-Ways-to-Lose-Weight_5932eb2bace99लोग अपने वजन को कम करने के लिए बहुत सारे तरीके अपनाते है. पर कोई फायदा नहीं होता है.बल्कि वजन कम होने की बजाय और बढ़ता है जाता है. पर आज हम आपको कुछ ऐसे ड्रिंक्स के बारे में बताने जा रहे है जिन्हे पीकर आप आसानी से अपने वजन को कम कर सकते है. खाली पेट इन ड्रिंक्स को पीने से पेट में जमा एक्स्ट्रा फैट बर्न होता है और साथ ही ये जूस बॉडी को डिटॉक्स करने का भी काम करते है. रोज़ाना इन ड्रिंक्स का सेवन करने से बहुत सारी बीमारियों से भी बचाव होता है. अगर आप भी अपने वजन को कम करना चाहते है तो आज से ही इन ड्रिंक्स का सेवन शुरू कर दे.

1-अगर आप अपने वजन को कम करना चाहते है तो हरी धनिया के पत्तो को पीसकर एक गिलास हलके गर्म पानी में मिलाये. अब इसमें आधा चम्मच नींबू का रस मिलाकर पिए. बहुत जल्द ही आपका वजन कम हो जायेगा.

2-सौंफ का पानी भी वजन को कम करने में मदद करता है. इसे बनाने के लिए थोड़े से पानी में सौंफ डालकर उसे उबाल लें, इस सौंफ के पानी का सेवन रोज़ाना खाली पेट करे.सौंफ हमारे शरीर से एक्स्ट्रा फैट को कम करने का काम करता है.

3-एक ग्लास गर्म पानी में पीसी हुई सौंफ और सूखी धनिया के पाउडर को में मिलाकर पीने से वजन कम होता है. सौंफ के सेवन से हमारे शरीर का डाइजेस्टिव सिस्टम मजबूत बनता है. धनिया खून को साफ करने का काम करता है.

4-अगर आप अपने बढ़ते हुए वजन से परेशान है तो जीरे को रात में एक गिलास पानी में भीगा दे. सुबह खाली पेट इस पानी का सेवन करने से आपका वजन कम होने लगेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published.