Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

स्नैप ने 77 लाख डॉलर में खरीदा जियोफिल्टर का पेटेंट

snpन्यूयार्क| स्नैपइंक ने लोकेशन आधारित फोटो फिल्टर ‘जियोफिल्टर’ का अधिग्रहण किया है। इसका पेटेंट कंपनी ने फोटो शेयरिंग प्लेटफार्म मोबली से 77 लाख डॉलर में खरीदा है। टेक क्रंच में शुक्रवार को छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक इजरायली उद्यमी और निवेशक मोशे होगेग मोबली के सहसंस्थापक हैं, जिसे उन्होंने साल 2011 में इंस्टाग्राम के प्रतिस्पर्धी के रूप में लांच किया था। उन्होंने जियोफोटो फिल्टर पेटेंट 2012 में हासिल किया था।

माना जा रहा है कि इजरायली प्रौद्योगिकी उद्योग को किसी पेटेंट के लिए चुकाई गई यह अब तक की सबसे बड़ी रकम है। इससे पहले गूगल मैप संबंधी एक पेटेंट 27 लाख डॉलर में बिका था।

रिपोर्ट में बताया गया कि मोबली ने अपने पेटेंट को बेचने के लिए फेसबुक से भी बात की थी। अगर फेसबुक इसे खरीद लेता तो स्नैप को बड़ा झटका लगता, क्योंकि जियोफिल्टर ही उसकी कमाई का मुख्य लागत है।

स्नैप द्वारा आईपीओ के लिए दाखिल रिपोर्ट में बताया गया कि कंपनी को कुल 4 करोड़ डॉलर का राजस्व प्राप्त हुआ है, जिसमें से 3.60 करोड़ डॉलर का राजस्व जियोफिल्टर बेचने से मिला है, जिसे विज्ञापनदाता खरीदते हैं।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published.