Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

स्ट्रॉबेरी और दही के फेस पैक से पाए पिम्पल्स से छुटकारा

curd_face_packs_58f1d1ab10218सुन्दर दिखना हर किसी को पसंद होता है.हर लड़की यही सपना देखती है कि वह दुनिया की सबसे खूबसूरत लड़की हो. पर सुन्दर दिखने की चाहत में कई बार वे कुछ ऐसे ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल अपने चेहरे पर कर लेती है जो उन्हें सूट नहीं करते उन्हें एलर्जी हो जाती है. इसके अलावा लड़किया पिंपलस की समस्या से भी काफी परेशान रहती है. पर अगर घर में बनाये गए क्लींजर इस्तेमाल चेहरे प्रकिया जाये तो आप कुछ ही दिनों में बेदाग,साफ-गोरा और पिम्पल्स फ्री चेहरा पा सकते हैं.

1-अन्नानास मुंहासों को दूर करने का सबसे अच्छा उपाय है. इसके रस 3-5 मिनट तक अपने चेहरे पर रगड़ने से मुंहांसो की समस्या खत्म हो जाती है. इसके अलावा अन्नानास में बेकिंग सोडा मिला कर 4-5 मिनट तक चेहरे को रगड़ा जाये तो पिम्पल्स तो दूर होते ही है साथ में बेदाग़ और निखरी त्वचा भी मिलती है.

2-स्किन के बंद पोर्स को खोलने के लिए दही में स्ट्राबेरी को मिलाकर पेस्ट बनाएं और उसे चेहरे पर 15 मिनट तक रहने दें. इस फेस पाक को साफ़ करने से लिए पानी की जगह दूध का इस्तेमाल करे.चेहरे को दूध से धोने के बाद उसे पानी से साफ़ करे. इसके इस्तेमाल से पिंपल भी कम हो जाते है. 

3-पिंपलस के दाग को हटाने के लिए ओटमील और दूध का फेस पैक चेहरे पर लगाए.इस फेस पैक के इस्तेमाल से पिम्पल्स के दाग तो दूर होते ही है साथ ही मुंहासों से पैदा होने वाली जलन भी गायब हो जाती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.